News Nation Logo

सोनिया गांधी को भारत रत्न देने की मांग, नीतीश का तंज, जानें क्या कहा?

नीतीश कुमार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती को भारत रत्न दिए जाने की मांग पर कहा कि उन लोगों के पास तो पहले ही सरकार थी. आज मांग कर रहे है. पहले ही दिलवा देते. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Jan 2021, 06:27:26 AM
harish rawat bharat ratan demand for sonia gandhi and mayawati

सोनिया गांधी को भारत रत्न देने की मांग (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोनिया गांधी और मायावती को भारत रत्न दिए जाने की मांग की हैं. हरीश रावत की मांग के बाद अब इस पर सियासत शुरू हो गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ही अंदाज में प्रतिक्रिया दी है. नीतीश कुमार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती को भारत रत्न दिए जाने की मांग पर कहा कि उन लोगों के पास तो पहले ही सरकार थी. आज मांग कर रहे है. पहले ही दिलवा देते. 

यह भी पढ़ें : नेताओं की जुबान बेलगाम, बाप रे बाप ऐसा बयान, पढ़ें

हरीश रावत ने बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भारत रत्न देने की मांग की थी. रावत का कहना था कि सोनिया गांधी को आज भारत की नारीत्व का गौरवशाली स्वरूप माना जाता है जबकि मायावती ने वर्षों से पीड़ित-शोषित लोगों के मन में एक विश्वास का संचार किया है. ऐसे में दोनों को इस साल भारत रत्न से नवाजा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : अभिषेक बनर्जी ने बाबुल सुप्रियो को भेजा कानूनी नोटिस

बता दें कि हरीश रावत ने प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए लिखा था, आदरणीय सोनिया गांधी और सम्मानित बहन मायावती दोनों प्रखर राजनैतिक व्यक्तित्व हैं. आप उनकी राजनीति से सहमत और असहमत हो सकते है. मगर इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकते है कि सोनिया गांधी ने भारतीय महिला की गरिमा और सामाजिक समर्पण और जनसेवा के मांदंडों को एक नई ऊंचाई और गरिमा प्रदान की है. आज उन्हें भारत की नारीत्व का गौरवशाली स्वरूप माना जाता है. मायावती ने वर्षों से पीडि़त-शोषित लोगों के मन में एक अद्भुत विश्वास का संचार किया है. भारत सरकार को चाहिए कि इन दोनों व्यक्तित्वों को इस वर्ष का भारत रत्न देकर अलंकृत करें.

First Published : 06 Jan 2021, 07:09:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.