logo-image

Har Ghar Tiranga Abhiyan 2023: देशभर में हर घर में तिरंगा अभियान तेज, बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई

Har Ghar Tiranga Abhiyan 2023: हरी झंडी दिखाए जाने के बाद बाइक रैली हुईं. यह रैली  इंडिया गेट से आरंभ हुई.

Updated on: 11 Aug 2023, 03:02 PM

नई दिल्ली:

Har Ghar Tiranga Abhiyan 2023: पीएम मोदी की अपील के बाद शुक्रवार को भाजपा ने देशभर में हर घर में तिरंगा अभियान तेज कर दिया ​है. पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की थी कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर घर में तिरंगा लगाया जाए. इस बीच उपराष्ट्रप​ति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को दिल्ली में सांसदों की हर घर तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई. सांस्कृतिक मंत्रालय के अनुसार, आजादी के अमृत महोत्सव (एकेएएम) के मौके पर 13 से 15 अगस्त तक देश भर में जगह-जगह ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को बढ़ाया जाएगा. इसमें लोगों को घरों के परिसरों पर झंडे फहराने के लिए प्रोत्साहन दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या पर SC ने उठाए सवाल, जेलों से अपराध का नेक्सस जारी है 

सांस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत इस कैंपेन की जनभागीदारी तय करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों ने एक तिरंगा बाइक रैली में भाग लिया. हरी झंडी दिखाए जाने के बाद बाइक रैली हुईं. यह रैली  इंडिया गेट से आरंभ हुई. यह एक गोल राउंड लगाकर मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खत्म हुई.

पीएम मोदी ने अपनी अपील में पंच प्राण का जिक्र किया था. पीएम ने लाल किले से अगले 25 वर्षों के अमृतकाल को लेकर ‘पंच प्राण’ की बात की थी. उन्होंने कहा, ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान में भाग लेकर लेकर हम इन ‘पंच प्राणों’ को पूरा करने की शपथ भी लेंगे. आप सभी देश की पवित्र मिट्टी को हाथ में लेकर शपथ लेते हुए अपनी सेल्फी को yuva.gov.in पर अवश्य डालें.