logo-image

BJP ने फोटो शेयर कर घेरा तो हामिद अंसारी बोले- नुसरत मिर्जा को नहीं जानता

पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा को लेकर बीजेपी ने एक फोटो शेयर कर हमला बोला है. इस पर पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने शुक्रवार दोहराया कि वह पाक पत्रकार नुसरत मिर्जा को नहीं जानते हैं और उन्हें न ही कभी किसी सम्मेलन में आमंत्रित किया था.

Updated on: 15 Jul 2022, 07:02 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा को लेकर बीजेपी ने एक फोटो शेयर कर हमला बोला है. इस पर पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने शुक्रवार दोहराया कि वह पाक पत्रकार नुसरत मिर्जा को नहीं जानते हैं और उन्हें न ही कभी किसी सम्मेलन में आमंत्रित किया था. हालांकि, नुसरत मिर्जा ने दावा किया था कि यूपीए के शासनकाल में उन्होंने 5 बार भारत का दौरा किया था. उन्होंने कहा था कि दौरे के दौरान भारत से जुटाई गई संवेदनशील सूचनाएं अपने देश की खुफिया एजेंसी ISI को उपलब्ध कराई थीं.

यह भी पढ़ें : कोर्ट ने जुबैर को जमानत देते हुए कहा- हिंदू धर्म सबसे सहिष्‍णु.... 

पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने टिप्पणी की थी कि पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के निमंत्रण पर वे भारत आए थे और उनसे मुलाकात की थी. हालांकि, हामिद अंसारी ने नुसरत मिर्जा के दावों को खारिज कर दिया था. इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर हमला किया है. भाजपा ने हामिद अंसारी और नुसरत मिर्जा की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें 2009 में आतंकवाद पर भारत में हुए एक सम्मेलन में दोनों कथित तौर पर मंच साझा करते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कुंभ में दिल्ली से प्रयागराज तक सीधे गंगा एक्सप्रेस-वे से पहुंचेंगे: नंदी

जानें हामिद अंसारी के कार्यालय ने क्या कहा?

हामिद अंसारी के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि पूर्व उपराष्ट्रपति अपने इस बयान पर कायम हैं कि वे नुसरत मिर्जा को नहीं जानते हैं और उन्हें न ही कभी किसी सम्मेलन में आमंत्रित किया था. इसमें नुसरत मिर्जा की ओर से उल्लेखित 2010 के सम्मेलन से लेकर 2009 में आतंकवाद पर हुए सम्मेलन या कोई अन्य कार्यक्रम शामिल है. कुछ दिन पहले हामिद अंसारी ने नुसरत मिर्जा को आमंत्रित करने के बीजेपी के दावे का खंडन करते हुए कहा था कि यह एक ज्ञात तथ्य है कि भारत के उपराष्ट्रपति द्वारा विदेशी हस्तियों को निमंत्रण सरकार के परामर्श पर भेजा जाता है, आमतौर पर विदेश मंत्रालय के माध्यम से.