logo-image

ग्वालियर की 53 वर्षीय गृहिणी गीता सिंह गौर बनीं तीसरी केबीसी 13 करोड़पति

ग्वालियर की 53 वर्षीय गृहिणी गीता सिंह गौर बनीं तीसरी केबीसी 13 करोड़पति

Updated on: 09 Nov 2021, 11:35 PM

मुंबई:

ग्वालियर की 53 वर्षीय गृहिणी गीता सिंह गौर कौन बनेगा करोड़पति 13 से 1 करोड़ रुपये का चेक हासिल करने वाली तीसरी प्रतियोगी हैं।

गीता ने गृहिणी बनने से लेकर एलएलबी करने तक अपने पति के सहयोग से अपने सपनों को पूरा करने के लिए जीवन में कई बाधाओं को पार किया है। उन्होंने कहा, मैं लगभग 16-17 वर्षो से केबीसी के प्रतिष्ठित मंच पर आने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन मुझे अपना सपना इस साल ही साकार हुआ। यह मेरे लिए एक अच्छा साल रहा है।

अपने सुपरस्टार होस्ट अमिताभ बच्चन से मिलने के बारे में नव-निर्मित करोड़पति ने कहा, श्री बच्चन से मिलना एक बहुत अच्छा एहसास था। हॉट सीट वास्तव में आपको मिलती है, लेकिन यह एक अद्भुत अनुभव था। मैं किसी भी उम्मीद के साथ नहीं आया, जीत गया। एक करोड़ वास्तव में मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि थी।

शादी के 13 साल बाद पति के सहयोग से उन्होंने एलएलबी की डिग्री हासिल की। पति के अलावा उनके परिवार ने कभी भी उनकी पढ़ाई पूरी करने के प्रयासों का समर्थन नहीं किया, लेकिन गीता गौर ने कहा कि वह बहुत सी महिलाओं की तरह नहीं बनना चाहतीं जो घर पर रहती हैं और अपनी इच्छाओं को छोड़ देती हैं।

करोड़पति बनने की अपनी राह के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, मैंने इस दिन के लिए बहुत तैयारी की और मैं कई सालों से ऐसा कर रही हूं। इस साल, जब मुझे यह कहते हुए फोन आया कि मुझे शॉर्टलिस्ट किया गया है, तो मैंने अपनी तैयारी तेज कर दी। यहां तक कि खाना बनाते, सब्जियां काटते, खाते समय, मैंने सुनिश्चित किया कि मैं भी जानकारी एकत्र करूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.