logo-image

बॉम्बे HC ने गुलशन कुमार हत्याकांड में राउफ की उम्र कैद बरकरार रखी

गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की 12 अगस्‍त 1997 को मुंबई के जुहू इलाके में एक मंदिर के बाहर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गयी थी

Updated on: 01 Jul 2021, 11:33 AM

highlights

  • गुलशन कुमार हत्याकांड पर आज आया फैसला
  • कोर्ट ने राउफ की उम्र कैद बरकरार रखी
  • गुलशन कुमार की साल 1997 में गोली मारकर हत्या की गई थी

मुंबई:

टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार हत्याकांड (Gulshan Kumar Murder Case) में बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay HC) ने आज अपना फैसला सुनाते हुए राउफ की उम्र कैद बरकरार रखी. गुलशन कुमार की 12 अगस्‍त 1997 को मुंबई के जुहू इलाके में एक मंदिर के बाहर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गयी थी. गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) का सड़क पर जूस बेचने से लेकर एक बड़ी म्यूजिक कंपनी के मालिक का सफर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं था. टी-सीरीज (T-Series) के मालिक गुलशन कुमार मर्डर केस ने पहली बार बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच रिश्ते के काले अध्याय को खुलकर सामने ला दिया था.

यह भी पढ़ें: लंबे बाल और सोने का हार पहने दिखे रणवीर सिंह, यूजर्स बोले 'दीपिका-बप्पी लाहिड़ी का कॉम्बि‍नेशन'

गुलशन कुमार 12 अगस्त 1997 को मंदिर से अपने घर लौटकर जा रहे थे तभी कुछ बदमाशों ने उन पर गोलियां बरसा दीं. किसी ने नहीं सोचा था कि इतनी बड़ी हस्ती गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) को कोई ऐसे खुलेआम गोली मार कर चला जाएगा. दरअसल, सिंगर नदीम के इशारे पर ही गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की हत्या की गई थी. इंडस्ट्री में अपने नाम का कम होते जाना नदीम के दिमाग पर इस कदर हावी हुआ कि उसने गुलशन कुमार की हत्या कराने का मन बना लिया.

यह भी पढ़ें: 'The Kapil Sharma Show' बंद होने के बाद भारती सिंह को नहीं पहचान रहे लोग, ये Video है सबूत

लेखक बने एस हुसैन जैदी (s hussain zaidi) की एक किताब है 'डोगरी टू दुबई', जिसमें मुंबई अंडरवर्ल्ड के छह दशकों का लेखा-जोखा है. इसमें मुंबई अंडरवर्ल्ड (Mumbai Underworld) और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के रिश्तों का ताना-बाना भी देखने को मिलता है. इस किताब में गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) और अबु सलेम पर भी कुछ जानकारी है. गुलशन कुमार को गोली मारने के बाद, मोबाइल का स्पीकर ऑन कर कथित तौर पर अबु सलेम को गुलशन कुमार की चीखें सुनाई थीं. बता दें कि इसके पहले अबु सलेम पर गुलशन कुमार से 10 करोड़ रुपए फिरौती मांगने का आरोप लगा था. गुलशन कुमार हत्याकांड से संगीतकार नदीम सैफी और टिप्स कंपनी के रमेश तौरानी (Ramesh Taurani) के नाम भी जुड़े.