logo-image

गुजरात पुलिस ने नकली नोटों के सरगना को तेलंगाना से किया गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने नकली नोटों के सरगना को तेलंगाना से किया गिरफ्तार

Updated on: 01 Feb 2023, 06:25 PM

राजकोट:

गुजरात के राजकोट की एक पुलिस टीम ने नकली नोट छापने के मामले के मुख्य आरोपी रमेश बाबू कस्तूरी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कस्तूरी को तेलंगाना पुलिस ने सितंबर 2022 में हैदराबाद से गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। जिसके बाद उसने नकली नोट छापना शुरु कर दिया।

ए डिवीजन पुलिस सब इंस्पेक्टर बी.एच. पुलिस सूत्रों ने कहा कि परमार और उनकी टीम रमेश बाबू कस्तूरी को तेलंगाना से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई थी। उसे बुधवार को राजकोट की एक अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

20 जनवरी को, राजकोट पुलिस ने नकली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़ किया था, जब दो व्यक्तियों ने मनी ट्रांसफर के लिए आंगडिया पेढ़ी (पारंपरिक कूरियर सेवा) के साथ 2.50 लाख रुपये के नकली नोट जमा करने का प्रयास किया था। इस मामले में पुलिस ने पुणे से पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

कस्तूरी और उसकी बहन के. रामेश्वरी महामारी के बाद नकली नोटों की छपाई की गैंग में शामिल हो गए। तेलंगाना पुलिस का मानना है कि दोनों ने कम से कम 60 से 70 लाख रुपये के नकली नोटों को बाजार में उतारा होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.