logo-image

Gujarat Cable Bridge Collapse: मोरबी हादसे को लेकर हाईलेवल मीटिंग, PM ने इस बात पर दिया जोर  

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान इस बात पर जोर दिया कि हादसे में पीड़ित लोगों को हर तरह की सहायता दी जाए. इस हाई लेवल बैठक में गुजरात के सीएम भूपेंद्र भाई पटेल के साथ कई आला अधिकारी मौजूद थे.

Updated on: 01 Nov 2022, 12:05 AM

highlights

  • गुजरात के CM भूपेंद्र भाई पटेल के साथ आला अधिकारी मौजूद थे
  • केबल पुल के टूटने से अब तक 134 की मौत हो चुकी है
  • ओरेवा समूह ग्रुप के चार कर्मियों समेत नौ लोग गिरफ्तार 

नई दिल्ली:

गुजरात के मोरबी जिले की मच्छु नदी पर बने केबल पुल के टूटने से अब तक 134 की मौत हो चुकी है. रविवार को हुई इस घटना ने सबको हिला दिया. इसे लेकर पीएम मोदी ने सोमवार को गांधीनगर स्थित राजभवन में एक हाईलेवल मीटिंग की. इस दौरान पीएम ने मोरबी में हुए हादसे के बाद बचाव और राहत कार्यों की समीक्षा की. इसके साथ हादसे से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा की. पीएम मोदी ने बैठक के दौरान इस बात पर जोर दिया कि हादसे में पीड़ित लोगों को हर तरह की सहायता दी जाए. इस हाई लेवल बैठक में गुजरात के सीएम भूपेंद्र भाई पटेल के साथ कई आला अधिकारी मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें: Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी पुल हादसे का दोषी कौन? कुछ सुलगते सवाल...

गौरतलब है कि गुजरात के मोरबी में​ स्थित मच्छु नदी पर बना केबल पुल रविवार को अचानक टूट गया. इस हादसे में महिलाओं के साथ बच्चों की नदी में डूबने से जान चली गई. प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए ओरेवा समूह ग्रुप के चार कर्मियों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह पु​ल ब्रिटिश काल का है. इस पुल के रखरखाव का जिम्मा ओरेवा समूह को दिया गया था. इस हादसे में अब तक 134 लोगों की जान जा चुकी है.

पुलिस के अनुसार, इस हादसे के जिम्मेदार लोगों में दो मैनेजर हैं, वहीं दो पुल के पास टिकट बुकिंग क्लर्क हैं. पुलिस कहना है कि गहन जांच की जा रही है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. इस मामले में अन्य बचे पांच आरोपी ओरेवा समूह के अंतर्गत काम पर रखे गए कर्मी हैं. इनके पास पुल की मरम्मत का जिम्मा था. वहीं कुछ सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे थे.