News Nation Logo
Banner

सरकार पहले दिन से हर चर्चा को तैयार, विपक्ष का मकसद सिर्फ हंगामा: पीयूष गोयल

पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्षी दल सिर्फ हंगामा कर रहे हैं, जबकि सरकार महंगाई जैसे अति गंभीर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है. इस बीच, लोकसभा में सांसदों के निलंबन को हटाने का प्रस्ताव पारित हो गया, जिसके बाद निलंबित सांसदों का निलंबन निरस्त हो गया...

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 01 Aug 2022, 02:32:18 PM
Piyush Goyal

Union min Piyush Goyal (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार
  • विपक्ष का मकसद सिर्फ हंगामा
  • निलंबित सांसदों का निलंबन रद्द

नई दिल्ली:  

संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. अभी तक के मानसून सत्र में कोई ठोस काम नहीं हो पाया है. सोमवार को भी संसद में कई मुद्दों को लेकर इतना हंगामा हुआ, कि सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी, फिर 2 बजे सदन का काम शुरू हुआ भी तो हंगामा होना जारी रहा. विपक्ष ईडी कार्रवाई और महंगाई जैसे मुद्दों को लेकर हंगामा कर रहा है. वहीं, सरकार की तरफ से बयान आता है कि सरकार हर तरह की चर्चा को तैयार है, लेकिन विपक्ष सिर्फ हंगामे पर अड़ा है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्षी दल सिर्फ हंगामा कर रहे हैं, जबकि सरकार महंगाई जैसे अति गंभीर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है. इस बीच, लोकसभा में सांसदों के निलंबन को हटाने का प्रस्ताव पारित हो गया, जिसके बाद निलंबित सांसदों का निलंबन निरस्त हो गया. इसके साथ ही लोकसभा में गतिरोध खत्म हो गया. बढ़ती महंगाई को लेकर सदन में चर्चा शुरू होगी.

सदन में चर्चा के लिए तैयार है सरकार

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार पहले दिन से महंगाई पर चर्चा के लिए तैयार है. वित्त मंत्री को कोविड हुआ था, उनके ठीक होने के बाद से हम विपक्ष को चर्चा के लिए अपील कर रहे हैं. आज से तीन दिन पहले तय हुआ था कि सोमवार को लोकसभा और मंगलवार को राज्यसभा में चर्चा कर लीजिए. मैंने सदन में आश्वस्त कराया है कि कल दोपहर राज्यसभा में महंगाई पर चर्चा होगी, इसके बाद भी विपक्ष एक मत पर नहीं आ रहा है. उनके मन में शंका है कि सरकार के काम सामने आएंगे और कैसे विपक्ष ने महंगाई को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए.

ये भी पढ़ें: मेडिकल टेस्ट के बाद PMLA कोर्ट में संजय राउत की पेशी, परिवार से मिले लौटे उद्धव ठाकरे

सरकार के अनुरोध के बावजूद विपक्ष मानने को तैयार नहीं

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि बार-बार अनुरोध करने के बावजूद भी आज सदन स्थगित हो गया. हम चर्चा के लिए तैयार हैं. मैं उनसे अपील करता हूं कि अगर वे वास्तव में महंगाई पर चर्चा में रुचि रखते हैं तो उन्हें सदन को सामान्य रूप से चलने देना चाहिए. सरकार भी चर्चा के लिए तैयार है.

First Published : 01 Aug 2022, 02:30:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.