logo-image

पात्रा चॉल केस: PMLA कोर्ट में संजय राउत की पेशी, ईडी ने मांगी 8 दिन की रिमांड

शिवसेना सांसद संजय राउत प्रवर्तन निदेशालय को ईडी के दफ्तर से अस्पताल ले जाया गया. जेजे अस्पताल में उनका मेडिकल टेस्ट किया गया. इसके बाद ईडी के अधिकारी उन्हें लेकर पीएमएलए कोर्ट पहुंचे और उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया. ईडी ने कोर्ट से संजय राउत की 8 दिनों की रिमांड मांगी है. ईडी ने कहा कि संजय राउत लगातार सबूतों को नष्ट...

Updated on: 01 Aug 2022, 03:38 PM

highlights

  • पात्रा चॉल केस में संजय राउत गिरफ्तार
  • मेडिकल के बाद पीएमएलए कोर्ट में पेश
  • संजय राउत के घर पहुंचे उद्धव ठाकरे, परिजनों से की मुलाकात

मुंबई/नई दिल्ली:

शिवसेना सांसद संजय राउत प्रवर्तन निदेशालय को ईडी के दफ्तर से अस्पताल ले जाया गया. जेजे अस्पताल में उनका मेडिकल टेस्ट किया गया. इसके बाद ईडी के अधिकारी उन्हें लेकर पीएमएलए कोर्ट पहुंचे और उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया. ईडी ने कोर्ट से संजय राउत की 8 दिनों की रिमांड मांगी है. ईडी ने कहा कि संजय राउत लगातार सबूतों को नष्ट कर रहे हैं और गवाहों को धमका रहे हैं. उनसे जानकारी लेने के लिए ईडी को संजय राउत की 8 दिनों की रिमांड दी जाए. हालांकि संजय राउत के वकील ने कोर्ट में आरोपों से इनकार किया है और रिमांड का पुरजोर विरोध किया है. बता दें कि संजय राउत को ईडी ने पात्रा चॉल केस में गिरफ्तार किया है.

संजय राउत के घर पहुंचे थे उद्धव ठाकरे

इस बीच, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी सांसद संजय राउत के आवास पहुंचे. उनके साथ अरविंद सावंत समेत शिवसेना में उद्धव गुट के कई नेता भी पहुंचे. उन्होंने संजय राउत के परिजनों से मुलाकात की और थोड़े समय बाद बैठक के लिए निकल गए. बता दें कि राउत को रविवार को हुई छापामार कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया गया था.

संजय राउत को मिला कांग्रेस का सपोर्ट

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि हम ED के दुरुपयोग को लेकर चिंतित है. सराकरी संस्थाओं का काम राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि उनका एक विशेष काम है. हम ऐसे देश में हैं जहां लोकतंत्र का अपना महत्व है, जिसे बचाकर रखना चाहिए. विपक्षी नेताओं की आवाजों को दबानी नहीं चाहिए.

संजय राउत की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है, अगर कोई प्रॉपर्टी का मामला है तो उसके लिए कानून है और उसके तहत एक्शन लीजिए न कि उसके घर जाकर 6 घंटे पूछताछ करना ये सब उत्पीड़न है और विपक्ष को खत्म करनी की बातें चल रही हैं. वो संसद को विपक्ष मुक्त चाहते हैं इसलिए वो ऐसा कर रहे हैं लेकिन संजय राउत कानूनी तौर पर लड़ेंगे और उन्हें जो कुछ कहना है वो कहेंगे.