News Nation Logo
Banner

Unlock 5.0 के दिशानिर्देश जारी, 15 अक्तूबर से खुल सकेंगे सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल

मोदी सरकार ने बुधवार को अनलॉक 5 (Unlock 5.0) के लिए गाइडलाइंस जारी कर दीं. अनलॉक 5 की शुरुआत 1 अक्टूबर यानी गुरुवार से होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Sep 2020, 08:56:13 PM
cienma hall

Unlock 5.0 के दिशानिर्देश जारी, 15 अक्तूबर से खुल सकेंगे सिनेमा हॉल (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

नई दिल्ली :

मोदी सरकार ने बुधवार को अनलॉक 5 (Unlock 5.0) के लिए गाइडलाइंस जारी कर दीं. अनलॉक 5 की शुरुआत 1 अक्टूबर यानी गुरुवार से होगी. अनलॉक 5 में मोदी सरकार ने सिनेमा हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क, स्विमिंग पूल को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दे दी है. हालांकि, सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है.

खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल होने वाले स्विमिंगपुल को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति होगी. इसमें भी सुरक्षा के तमाम नियमों के पालन करने होंगे.

गृहमंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिककंपनियों के स्तर पर आयोजित होने वाली प्रदर्शनियों को 15 अक्टूबर से आयोजित करने की अनुमति होगी, इसके लिए मानक संचालन प्रक्रिया वाणिज्य विभाग द्वारा जारी की जाएगी.

वहीं, स्कूल और कोचिंग संस्थान फिर से खोलने के लिए राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को 15 अक्टूबर के बाद चरणबद्ध तरीके से निर्णय करने का अधिकार दिया गया.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में LoC पर की भारी गोलीबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मनोरंजन पार्क और इसी तरह के स्थानों को 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दी जाएगी जिसके लिए एसओपी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की जाएगी.

गृह मंत्रालय द्वारा अनुमति प्रदान की गई अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा को छोड़कर अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा बंद रहेगी.

First Published : 30 Sep 2020, 08:52:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो