News Nation Logo

सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 24 Jun 2021, 09:19:30 PM
Union Home Minister Amit Shah

Amit Shah (Photo Credit: Amit Shah)

highlights

  • जम्मू कश्मीर को लेकर PM आवास पर सर्वदलीय बैठक खत्म 
  • बैठक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट आया है
  • शाह ने लिखा कि हम जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध 

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आवास पर आयोजित सर्वदलीय बैठक खत्म हो चुकी है. बैठक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट आया है. ट्वीट में शाह ने लिखा कि हम जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. बैठक में जम्मू और कश्मीर के भविष्य पर चर्चा की गई. इसके साथ ही केंंद्र शासित प्रदेश में परिसीमन  और शांतिपूर्ण चुनाव, राज्य का दर्जा बहाल करने जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पर आज की बैठक बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई. सभी ने लोकतंत्र और संविधान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की. जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने पर जोर दिया गया. 

यह भी पढ़ें : इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट मामले में कारगिल से 4 छात्र गिरफ्तार

सज्जाद लोन ने कहा सारे गिले शिकवे दूर हो गए

बैठक के बाद कश्मीर के नेता सज्जाद लोन ने कहा कि पीएम मोदी के साथ बैठक सकारात्मक रही, उनके साथ सारे गिले शिकवे दूर हो गए हैं. अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी ने कहा कि बैठक में जम्मू-कश्मीर के विकास और परिसीमन पर बात हुई. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.  पीएम मोदी ने कश्मीर के नेताओं के साथ लगभग तीन घंटे तक मंथन किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बैठक काफी सकारात्मक रही. 

यह भी पढ़ें : Twitter India के एमडी मनीष माहेश्वरी को मिली कोर्ट से अग्रिम जमानत

जम्मू-कश्मीर के विकास और परिसीमन पर बात हुई

अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी ने कहा कि बैठक में जम्मू-कश्मीर के विकास और परिसीमन पर बात हुई. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. कश्मीर मुद्दे पर बैठक खत्म के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया है. आजाद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बैठक में सबसे पहले मैंने अपनी बातें रखीं. आर्टिकल-370 हटाने पर सहमति नहीं ली गई. साथ ही सुप्रीम कोर्ट को आर्टिकल-370 पर आखिरी फैसला करना चाहिए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Jun 2021, 07:48:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो