News Nation Logo
Banner

शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्या, पत्नी ने पंजाब सरकार पर उठाए बड़े सवाल

पंजाब में आतंकियों से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद परिवार वाले समेत स्थानीय लोगों में रोष का माहौल है. परिवारवालों ने अंतिम संस्कार करने के लिए मना कर दिया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 17 Oct 2020, 03:53:22 PM
balbinder sing

शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्या, पत्नी ने सरकार पर उठाए सवाल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

पंजाब में आतंकियों से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद परिवार वाले समेत स्थानीय लोगों में रोष का माहौल है. परिवारवालों ने अंतिम संस्कार करने के लिए मना कर दिया है.  बलविंदर सिंह की पत्नी जगदीश कौर ने कहा कि बलविंदर सिंह ने देश के लिए शहादत दी है. इसलिए उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए.

इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन और सरकार पर भी सवालिया निशान लगाए हैं. उन्होंने कहा कि हमारे परिवार पर हमलों के 42 एफआईआर दर्ज है. इसके अलावा कई और हमले हमारे उपर हुए, जो रिकॉर्ड में नहीं है. सुरक्षा वापस लेना गलता था.

इसे भी पढ़ें:बलिया कांड: मुख्य आरोपी ने वीडियो जारी कर दी सफाई, खुद को बताया बेकसूर

उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए सरकार, प्रशासन और खुफिया एजेंसियां जिम्मेदार हैं. हमने फिर से सुरक्षा की मांग की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. सुरक्षा कवच को स्टेटस सिंबल मानने वालों को दिया गया है. जिसे वाकई में जरूरत थी उसे नहीं दिया गया.

वहीं मृतक बलविंदर सिंह की बेटी प्रणप्रीत कौर भी कहती है कि अगर हमारे पास सुरक्षा होती तो ऐसा नहीं होता, क्योंकि हत्यारों को प्रतिशोध की आशंका थी. हमने कई ईमेल, लिखित आवेदन भेजे और अधिकारियों से भी मुलाकात की, लेकिन हमें कोई सुरक्षा नहीं मिली.

और पढ़ें:चीन ने फिर रखी नई शर्त, भारत बोला- पैंगोंग से एक साथ हटें दोनों सेनाएं

पंजाब के तरनतारन में शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह की हत्या कर दी गई.य वे भिखीविंड में रहते थे. शुक्रवार सुबह 7 बजे वे घर पर ही थे, तभी अचानक कुछ लोगों ने घरों में घुसकर फायरिंग कर दी. इससे बलविंदर की मौत हो गई. बलविंदर ने इस हमले के पीछे आतंकियों का हाथ होने का अंदेशा जताया है. बता दें कि पंजाब सरकार ने कुछ दिन पहले ही बलविंदर सिंह की सुरक्षा को वापस लिया था. जिसका लोगों ने विरोध जताया था. 

First Published : 17 Oct 2020, 03:53:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो