logo-image

राष्ट्रपति कोविंद से मिले गुलाम नबी आजाद, कृषि बिल वापस भेजने का किया अनुरोध

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ( Ghulam Nabi Azad) कृषि विधेयकों और ऊपरी सदन के आठ सांसदों के निलंबन के मुद्दों राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath kovind) से मुलाकात की.

Updated on: 23 Sep 2020, 06:28 PM

नई दिल्ली :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ( Ghulam Nabi Azad) कृषि विधेयकों और ऊपरी सदन के आठ सांसदों के निलंबन के मुद्दों राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath kovind) से मुलाकात की. बुधवार शाम 5 बजे गुलाम नबी आजाद रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंचे.

मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'हमने राष्ट्रपति जी को प्रेजेंटेशन दी है कि क्योंकि सही तरीके से ये बिल पास नहीं हुआ है, ये असंवैधानिक है. राष्ट्रपति जी, आप इस बिल को वापस भेज दें ताकि इसपर चर्चा हो, इसमें अमेंडमेंट की जाएं, रिजोल्युशन पर दोबारा वोटिंग हो, उसके बाद ही इसे स्वीकृति दें.'

और पढ़ें: राहुल का मोदी सरकार पर हमला, बोले- कांग्रेस जो कहा, सो किया, लेकिन BJP...

संसद से कुछ ही दिनों पहले पारित कृषि संबंधी विधेयकों को लेकर विभिन्न विपक्षी दलों के सांसदों ने बुधवार को संसद भवन परिसर में मौन विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन कर रहे सांसद अपने हाथों में तख्तियां लिये हुए थे जिन पर ‘किसानों को बचाओ, मजदूरों को बचाओ, लोकतंत्र को बचाओ’ जैसे नारे लिखे थे.

इसे भी पढ़ें:कंगना रनौत को मिला गजेंद्र सिंह शेखावत का साथ, कांग्रेस को लेकर कह दी ये बड़ी बात

विरोध प्रदर्शन के दौरान विपक्षी सांसदों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिभा से भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तक मार्च निकाला। वे कुछ देर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कतारबद्ध होकर खड़े हुए. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, भाकपा, माकपा, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया.