logo-image

जनरल मनोज मुकुंद नरवणे पहुंचे लखनऊ, सीएम योगी से की मुलाकात

भारतीय थल सेनाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे. थल सेनाध्यक्ष अपने आधिकारिक दौरे के लिए विशेष सर्विस विमान से चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुए. उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है.

Updated on: 07 Aug 2020, 07:05 PM

लखनऊ:

भारतीय थल सेनाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे. थल सेनाध्यक्ष अपने आधिकारिक दौरे के लिए विशेष सर्विस विमान से चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुए. उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि मुलाकात के दौरान दोनों ने भारत और नेपाल सीमा पर चल रही गतिविधियों को लेकर चर्चा की. यहां से जनरल नरवणे आर्मी सेंट्रल कमांड हेडक्वार्टर गए.

यह भी पढ़ें- 12 साल की मासूम के साथ हुई दरिंदगी के मामले में अरविंद केजरीवाल ने लिया संज्ञान, कही ये बात

सेनाध्यक्ष का यह दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस समय चीन और भारत के बीच एलएसी पर तनाव बढ़ गया है. कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड से सिटी सीमा पर लिपुलेख के पास जवानों की संख्या बढ़ा दी गई हैं. यह इलाका मध्य कमान के अंदर ही आता है. ऐसे में थल सेनाध्यक्ष इससे जुड़ी चर्चा आर्मी सेंट्रल कमांड मुख्यालय में करेंगे.

यह भी पढ़ें- SSR Case : ईडी के इन सवालों के चक्रव्‍यूह में घिर सकती हैं रिया चक्रवर्ती

इससे पहले गुरुवार को उन्होंने तेजपुर में सेना के कमांडरों से मौजूदा हालात पर चर्चा की और सेना की तैयारियों का जायजा लिया था. इसे अतिरिक्त उन्होंने पूर्वी कमान के सभी कमांडरों से बात की और मौजूदा हालात का जायजा भी लिया था.