News Nation Logo
Banner

गौतम अडानी ने संभाली मुंबई एयरपोर्ट की कमान, हजारों नई नौकरियों का किया वादा

अडाणी ग्रुप बीते कुछ सालों से एविएशन सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है और मुंबई एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का टेकओवर इस दिशा में बड़ा कदम है. अरबपति कारोबारी गौतम अडानी के Adani Group ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का टेकओवर पूरा कर लिया है. खुद गौतम अडाणी ने ट्वीट करके मंगलवार को इसकी जानकारी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 13 Jul 2021, 11:28:13 PM
Gautam Adani

गौतम अडानी ने संभाली मुंबई एयरपोर्ट की कमान (Photo Credit: @NEWSNATION)

highlights

  • गौतम अडाणी ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अपने हाथ में लिया
  • अगले महीने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण शुरू करेगी
  • नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 2024 में चालू हो जाएगा

 

मुंबई:

गौतम अडाणी ग्रुप बीते कुछ सालों से एविएशन सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है और मुंबई एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का टेकओवर इस दिशा में बड़ा कदम है. अरबपति कारोबारी गौतम अडानी के Adani Group ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का टेकओवर पूरा कर लिया है. खुद गौतम अडाणी ने ट्वीट करके मंगलवार को इसकी जानकारी दी है.  गौतम अडाणी ने ट्वीट किया, ‘वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का टेकओवर करके हमें खुशी है. मुंबई को गौरवान्वित महसूस कराना हमारा वादा है. अडाणी समूह बिजनेस, लक्जरी और मनोरंजन के लिए भविष्य का एयरपोर्ट इकोसिस्टम खड़ा करेगा. हम हजारों स्थानीय लोगों को नया रोजगार देंगे.’

यह भी पढ़ें : शेर बहादुर देउबा ने नेपाल के पीएम के तौर पर शपथ ली, पहले किया था मना

गौतम अडाणी ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अपने हाथ में लिया

देश के प्रमुख एयरपोर्ट का मैनेजमेंट प्राइवेट हाथों में देने के लिएकेन्द्र सरकार ने वर्ष 2019 में बिडिंग मंगवाई थी. इसमें अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मंगलुरू, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम के हवाईअड्डों के मैनेजमेंट का ठेका अडाणी समूह को ही मिला था. अडाणी ग्रुप के पास इन एयरपोर्ट को ऑपरेट करने का 50 साल का ठेका है. एयरपोर्ट मैंनेजमेंट सेक्टर में GMR जैसे बड़े प्लेयर को ध्वस्त कर अडाणी ग्रुप ने ये ठेका हासिल किया था.

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव की पतंजलि ने 30 हजार करोड़ टर्नओवर को छुआ, 2025 तक रखा ये लक्ष्य

अगले महीने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण शुरू करेगी

कंपनी ने कहा, भारत के 2024 तक दुनिया के तीसरे सबसे बड़े विमानन बाजार बनने के साथ अडाणी समूह के छह हवाई अड्डों के मौजूदा पोर्टफोलियो में मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जुड़ने और ग्रीनफील्ड नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एनएमआईएएल) का संचालन एक ट्रांसफॉर्मेशनल एविएशन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, जो अडानी ग्रुप को अपने बी2बी और बी2सी बिजनेस को इंटरलिंक करने के साथ-साथ ग्रुप के अन्य बी2बी बिजनेस के लिए कई रणनीतिक नजदीकियां बनाने की इजाजत देता है. अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड अगले महीने नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण शुरू करेगी और अगले 90 दिनों में फाइनेंशियल क्लोज़र को पूरा करेगी. यह नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 2024 में चालू हो जाएगा.

First Published : 13 Jul 2021, 09:48:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो