logo-image

Kanpur Encounter: गैंगस्टर विकास दुबे का अब बिहार कनेक्शन आया सामने

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस शातिर अपराधी का तार सिर्फ यूपी ही तक नहीं सीमित था, बल्कि विकास का कनेक्शन बिहार से भी था. पुलिस जांच में ये बात सामने आ रही है कि विकास को हथियार (देसी पिस्टल) की सप्लाई

Updated on: 18 Jul 2020, 11:48 AM

नई दिल्ली:

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस शातिर अपराधी का तार सिर्फ यूपी ही तक नहीं सीमित था, बल्कि विकास का कनेक्शन बिहार से भी था. पुलिस जांच में ये बात सामने आ रही है कि विकास को हथियार (देसी पिस्टल) की सप्लाई बिहार से ही होती थी. जानकारी के मुताबिक, सटीएफ और पुलिस के ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन में खुलासा हुआ है कि विकास दुबे का अवैध हथियारों की सप्लाई का भी एक बड़ा नेटवर्क था. उसे हथियार मुहैया कराने वालों के बारे भी जानकारी सामने आई है. हालांकि ये सभी अभी अंडरग्राउंड हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है. 

और पढ़ें: एनकाउंटर वाले दिन विकास दुबे के नाम बनवाई गई थी OPD पर्ची, पुुलिस ने कही ये बात

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब तक गिरफ्तार किए गए विकास के गुर्गों ने बताया है कि घटना की रात विकास के बुलावे पर लाइसेंसी असलहा तो लाए ही थे, फायरिंग में एक दर्जन से ज्यादा अवैध तमंचों का भी इस्तेमाल हुआ. उन्होंने ये भी बताया कि इतनी बड़ी संख्या में अवैध तमंचों की सप्लाई शुक्लागंज, उन्नाव और बिल्हौर के अलावा एमपी से होती थी. कुछ अपग्रेडेड कंट्री मेड (देसी) पिस्टल की सप्लाई बिहार से भी होती थी.

गौरतलब है कि 2 जुलाई के रात बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे घटना के बाद फरार हो गया था. देशभर की राजनीति में सुर्खियों में रहे इस कांड को लेकर विपक्षी दलों ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा था. इस मामले में यूपी एसटीएफ ने विकास के छह पांच गुर्गों को मुठभेड़ में मार गिराया. 10 जुलाई को यूपी एसटीएफ विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ला रही थी. पुलिस की गिरफ्त से भागने के दौरान विकास दुबे को भी एनकाउंटर में मार गिराया गया.