logo-image

एनकाउंटर वाले दिन विकास दुबे के नाम बनवाई गई थी OPD पर्ची, पुुलिस ने कही ये बात

कानपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है. लेकिन इससे बाद से ही हर दिन नए खुलासे सामने आ रहे हैं. हाल ही में दादरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी पर्ची वायरल हो रही है. दरअसल, ये पर्ची गैंगस्टर विकास दुबे के नाम की है. विकास के नाम की ओपीडी पर्ची उस दिन सुबह की बनवाई गई है, जिस दिन उसका एनकाउंटर हुआ था.

Updated on: 18 Jul 2020, 07:58 AM

नई दिल्ली:

कानपुर हत्याकांड (Kanpur Encounter) का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है. लेकिन इससे बाद से ही हर दिन नए खुलासे सामने आ रहे हैं. हाल ही में दादरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी पर्ची वायरल हो रही है. दरअसल, ये पर्ची गैंगस्टर विकास दुबे के नाम की है. विकास के नाम की ओपीडी पर्ची उस दिन सुबह की बनवाई गई है, जिस दिन उसका एनकाउंटर हुआ था. 

ये मामला सामने आते ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. वहीं पुलिस ने इस घटना पर और उस दिन ओपीडी में पर्चा बनाने वाले स्वास्थ्य कर्मी से भी पूछताछ की हैं. पर्चा बनाने वाले कर्मचारी ने बताया कि एक नशेड़ी युवक ने विकास दुबे के नाम का पर्चा बनवाया था.

और पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर: यूपी पुलिस ने दाखिल किया SC में हलफनामा, कहा- आत्मरक्षा में चलानी पड़ी गोली

हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि ये पर्चा गैंगस्टर विकास दुबे के लिए ही बनवाया गया था. पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अगर ये पर्चा गैंगस्टर विकास के लिए ही बनवाया गया था तो इसके पीछे असल वजह क्या थी?

गौरतलब है कि 2 जुलाई के रात बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे घटना के बाद फरार हो गया था. देशभर की राजनीति में सुर्खियों में रहे इस कांड को लेकर विपक्षी दलों ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा था. इस मामले में यूपी एसटीएफ ने विकास के छह पांच गुर्गों को मुठभेड़ में मार गिराया. 10 जुलाई को यूपी एसटीएफ विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ला रही थी. पुलिस की गिरफ्त से भागने के दौरान विकास दुबे को भी एनकाउंटर में मार गिराया गया.