News Nation Logo

Gadchiroli Encounter: गढ़चिरौली में पुलिस ने 26 नक्सलियों को मार गिराया

Maharashtra Gadchiroli Encounter: गढ़चिरौली के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ जमकर गोलीबारी हुई. जिसमें महाराष्ट्र पुलिस ने 26 नक्सलियों को मार गिराया. हालाकि मुठभेड़ के दौरान तीन महाराष्ट्र पुलिस के जवान भी घायल हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 13 Nov 2021, 09:27:22 PM
mah

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महाराष्ट्र पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • C-60 युनिट ने 26 नक्सलियों को पहुंचाया ऊपर
  •  मुठभेड़ में तीन पुलिस के जवान भी हुए घायल

नई दिल्ली :

Maharashtra Gadchiroli Encounter: गढ़चिरौली के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ जमकर गोलीबारी हुई. जिसमें महाराष्ट्र पुलिस ने 26 नक्सलियों को मार गिराया. हालाकि मुठभेड़ के दौरान तीन महाराष्ट्र पुलिस के जवान भी घायल हो गए. नकस्ली मुठभेड़ में पुलिस की सफलता पर खुशी का माहौल है.  इस मुठभेड़ में महाराष्ट्र पुलिस की C-60 युनिट ने 26 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. बड़ी मात्रा मे नक्सल सामग्री बरामद हुई है. सूत्रों का कहना है कि इलाके का मुआयना किया जा रहा है. कई और नक्सलियों के मारे जाने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि मरने वाले नक्सलियों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

यह भी पढें :Bank acount खाली फिर भी मिल जाएंगे 10000 रुपए, जानें डिटेल्स

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायल हुए तीन पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए हेलीकाप्टर से नागपुर ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस की कमांडो टीम को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली छत्तीसगढ़ के जंगलों से गढ़चिरौली जाने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मुंबई से 920 किलोमीटर दूर जिले के ग्यारहबत्ती वन क्षेत्र के धनोरा में शनिवार सुबह पुलिस की टीम के तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई. आपको बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के लिए बनाई गई सी 60 यूनिट का ये अब तक का सबसे सफल ऑपरेशन है. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को वहां से बड़े पैमाने पर हथियार और नक्सल साहित्य मिले हैं.

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक अभी आपरेशन जारी है. घायल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. नक्सलियों के शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है .साथ ही अन्य शवों को भी सर्च किया जा रहा है.

First Published : 13 Nov 2021, 08:40:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.