logo-image

G20 Summit Delhi : PM मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन की मुलाकात का सामने आया Video, PMO ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

G20 Summit Delhi : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली आ गए हैं. पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच कई अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई है.

Updated on: 08 Sep 2023, 09:20 PM

नई दिल्ली:

G20 Summit Delhi : भारत इस वक्त जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया है. जी-20 समिट 19 देश और यूरोपियन संघ का समूह है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हो रहे G20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत पहुंच गए हैं. इसी क्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी दिल्ली आए और पीएम मोदी से मिलने के लिए एयरपोर्ट से सीधे प्रधानमंत्री आवास पहुंच गए. दोनों की मुलाकात का वीडियो भी सामने आया है. पीएमओ ने ट्वीट कर द्विपक्षीय बैठक की जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें : G20 Summit: PM मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन में इन मुद्दों पर हुई वार्ता

प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात हुई. इसके बाद दोनों ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर कई मुद्दों पर द्विपक्षीय बैठक की. पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन की मुलाकात को लेकर एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे बाइडेन प्रधानमंत्री आवास पहुंचे. बाइडेन गाड़ी से उतरते ही पीएम मोदी से हाथ मिलाए. इसके बाद द्विपक्षीय बैठक पर जाने वक्त दोनों आपस में बात कर रहे. इस बीच बाइडेन ने पीएम मोदी के कंधे पर अपना हाथ रखा और फिर हाथ मिलाया.

यह भी पढ़ें : G20 Summit: भारत आए यूके पीएम ऋषि सुनक ने हिंदू धर्म, रूस-यूक्रेन समेत कई मुद्दों पर दिया बड़ा बयान, जानें सिर्फ 10 प्वाइंट में

इसके बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय बैठक की. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात पर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट किया. पीएमओ ने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिल्ली में स्थित 7 लोक कल्याण मार्ग पर बातचीत की. उनकी चर्चाओं में कई तरह के मुद्दे शामिल हैं और इससे भारत और अमेरिका के बीच संबंध और गहरे होंगे.