logo-image

पांच राज्यों में करारी हार के बाद सक्रिय हुआ G-23, गुलाम नबी के घर हुआ जमावड़ा

राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर हो रही इस बैठक में कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी और कुछ अन्य नेता शामिल हैं.

Updated on: 11 Mar 2022, 10:51 PM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद एक बार फिर कांग्रेस के भीतर अंसतोष बढ़ सकता है. नतीजों के ठीक एक दिन बाद (A Day After Assembly Election Results) पार्टी के जी 23 समूह (Congress G-23 Leaders) के कई नेता राजधानी दिल्ली में बैठक कर रहे हैं जिसमें वे आगे की रणनीति तय कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर हो रही इस बैठक में कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी और कुछ अन्य नेता शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: AAP ने Congress से छीना पंजाब, अब Status भी करेगी Change

कांग्रेस के G-23 समूह में शामिल नेताओं ने अगस्त, 2020 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में सक्रिय अध्यक्ष और संगठन में आमूल-चूल परिवर्तन की मांग की थी. उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद जी 23 समूह के नेताओं की बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मां से मिलने पहुंचे गांधीनगर, लिया आशीर्वाद

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और उम्मीद जताई कि कांग्रेस बहुत जल्द जनता का विश्वास फिर से जीतेगी.

उन्होंने कहा कि अपने 50 साल के राजनीतिक करियर में मैंने कांग्रेस पार्टी के कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. विधानसभा के नतीजे देखना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन यह याद रखना चाहिए कि हम ही फासीवादी ताकतों से लड़ सकते हैं. हम जल्द ही लोगों का विश्वास फिर से हासिल करेंगे.