logo-image

सांसदों पर एक्शन से लेकर केजरीवाल को ED के नोटिस तक, पढ़ें आज शाम की पांच बड़ी खबरें

आज शाम की ताजा खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज नेशनटीवी डॉट कॉम पर लॉगिन कर फटाफट न्यूज पढ़ सकते हैं. इसमें देश विदेश, मनोरंजन खेल की खबरें शामिल हैं.

Updated on: 19 Dec 2023, 06:08 AM

नई दिल्ली:

न्यूज नेशनटीवी डॉट कॉम अपने पाठकों तक लगातार ताजा और नई खबरें पहुंचाने में जुटा रहता है. हम अपने पाठकों तक हर पल की बड़ी और अपडेट खबरें भेजते रहते हैं. इसी कड़ी में आज शाम की पांच बड़ी खबरें हैं, जिसे पढ़ना आपके लिए जरूरी है. पहली खबर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी है. दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय से एक बार फिर नोटिस मिला है. ईडी ने उन्हें 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजा गया ईडी का यह दूसरा नोटिस है. बता दें कि इससे पहले ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को दो दिसंबर को भी समन भेजा था. हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने इस नोटिस को गैरकानूनी बताया था और इसको वापस लिए जाने की मांग की थी. केजरीवाल ईडी के समन पर उस वक्त भी नहीं पहुंचे थे. बता दें कि केजरीवाल 19 दिसंबर को  विपश्यना मेडीटेशन के लिए रवाना हो रहे हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि वो इस बार भी ईडी दफ्तर नहीं पहुंचेंगे. 

यह भी पढ़ें: Delhi Excise Policy: CM अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा दूसरा समन, 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

विपक्षी सांसदों पर एक्शन
संसद के शीतकालीन सत्र में सांसदों के हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा से 78 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है. लोकसभा से 33 सांसदों को निलंबित किया गया है. इसके बाद राज्यसभा के 45 सांसदों को सस्पेंड किया गया. उच्च सदन में सभापति की बात नहीं मानने पर राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों पर कार्रवाई हुई है. लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी समेत कांग्रेस के 11 सांसद, तृणमूल कांग्रेस के 9, डीएमके के 9 और अन्य दलों के  4 सांसद शामिल हैं. सांसदों पर हुई कार्रवाई को लेकर विपक्ष खासे नाराज है. विपक्ष ने सरकार पर एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें: लोकसभा के बाद राज्यसभा के 45 सांसद सस्पेंड, एक दिन में 78 सांसदों पर एक्शन

आरोपी की मां का बड़ा खुलासा 

संसद में 13 दिसंबर को सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस पूछताछ कर रही है. दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट की टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं. इस कड़ी में टीम मुख्य आरोपी सागर शर्मा के लखनऊ स्थित घर पर पहुंची. यहां पर उसके माता-पिता से पूछताछ की. मां रानी शर्मा ने कई बड़े खुलासे किए. उन्होंने पुलिस को बताया कि सागर अपना अंगूठा काटकर खून से शहीद भगत सिंह की तस्वीर को टीका लगाता था. बाद में उसी खून से अपने को भी टीका लगाता था. परिजनों ने उसे कई बार रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन वह रुकने को तैयार नहीं हुआ.

ऑक्शन को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म

आईपीएल 2024 ऑक्शन को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. ऑक्शन होने में अब कुछ समय बचा हुआ है, लेकिन इस बार क्रिकेट के गलियारें में सिर्फ इसकी चर्चा है. क्रिकेट के बाहर इसका रोमांच नहीं दिख रहा है. हालांकि, क्रिकेट के शौकीन और इस खेल में दिलचस्पी लेने वाले लोग ये जानने के लिए उत्साहित है कि अपकमिंग सीजन में किस खिलाड़ी पर सबसे बड़ी बोली लगेगी? क्या इस बार कोई नया रिकॉर्ड बनेगा? बता दें, इस बार 2 करोड़ की बेस प्राइज के साथ 23 प्लेयर्स ने 2 करोड़ की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : फ्रेंचाइजियों को नहीं रही इंडियन प्लेयर्स में दिलचस्पी, ऑक्शन से पहले अजीबो-गरीब बात आई सामने !

दाऊद इब्राहिम को किसने दिया जहर
पाकिस्तान में छिपे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर जहर देने की अटकलों के बीच, खुफिया सूत्रों ने बड़ा खुलासा किया है, बीते दो दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन अफवाहों को सूत्रों ने सिरे से खारिज कर दिया है. बता दें कि एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने इन अफवाहों को हवा दी थी, जिसके बाद सोशल मीडिया रिपोर्टों पर भरोसा करते हुए दाऊद के जहर और अस्पताल में भर्ती होने का अनुमान लगाया था. 

यह भी पढ़ें: Dawood Ibrahim को कुछ नहीं हुआ.. जहर देने वाली खबर में बड़ा खुलासा!

डंकी ने जीता सेंसर का दिल, स्क्रीनिंग पर बोर्ड ने दिया स्टैंडिंग ओवेशन
बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान सिर्फ अपनी फिल्में ही नहीं बल्कि लाखों दिलों की धड़कन भी हैं. यह साल 2023 किंग खान के लिए बहुत ही खास रही है. क्योंकि इस साल शाहरुख खान ने इंडस्ट्री को दो बैक-टू-बैक सुपरहिट फिल्में 'पठान' और 'जवान'दी हैं. अब एक्टर अपनी तीसरी ब्लॉकबस्टर देने के लिए तैयार हैं. राजकुमार हिरानी निर्देशित शाहरुख खान की अगली फिल्म डंकी सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. सेंसर बोर्ड ने स्क्रीनिंग में डंकी को  स्टैंडिंग ओवेशन दिया है.