logo-image

Dawood Ibrahim को कुछ नहीं हुआ.. जहर देने वाली खबर में बड़ा खुलासा!

पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर जहर देने और अस्पताल में भर्ती कराने की अटकलों के बीच, खुफिया सूत्रों ने बड़ा खुलासा किया है...

Updated on: 18 Dec 2023, 07:26 PM

नई दिल्ली :

पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर जहर देने और अस्पताल में भर्ती कराने की अटकलों के बीच, खुफिया सूत्रों ने बड़ा खुलासा किया है, जिसके मुताबिक बीते करीब दो दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन अफवाहों को सूत्रों ने सिरे से नकार दिया है. बता दें कि एक पाकिस्तानी यूट्यूबर द्वारा इन अफवाहों को हवा दी गई थी, जिसके बाद असत्यापित सोशल मीडिया रिपोर्टों पर भरोसा करते हुए इब्राहिम के जहर और अस्पताल में भर्ती होने का अनुमान लगाया था. 

गौरतलब है कि, यूट्यूबर ने इन अफवाहों को पाकिस्तान में अचानक इंटरनेट बंद होने से भी जोड़ा. हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने इन दावों को खारिज करते हुए इंटरनेट बंदी को विपक्षी पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक आभासी बैठक में कनेक्टिविटी व्यवधान को जिम्मेदार ठहराया.

यूं कहानी में आया नया मोड़...

बता दें कि Netblocks, जोकि वैश्विक इंटरनेट स्वतंत्रता की निगरानी करने वाली एक संस्था है, ने रविवार शाम को मेट्रिक्स जारी करते हुए पाकिस्तान में प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर लगभग सात घंटे के लिए महत्वपूर्ण प्रतिबंधों का संकेत दिया, जोकि स्पष्ट तौर पर पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ की एक ऑनलाइन राजनीतिक सभा की समय सीमा से मेल खाती है. 

वहीं इस मामले में अतिरिक्त जानकारी देते हुए Netblocks ने इस घटना को पूर्व में विपक्षी नेता इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआई को निशाना बनाते हुए की गई इंटरनेट सेंसरशिप का उदाहरण दिया.