logo-image

जम्मू: सांबा में लगातार दूसरे दिन दिखे 4 संदिग्ध ड्रोन, आर्मी कैंप के पास भी आए नजर

जम्मू कश्मीर के पुलिस जवानों ने रविवार को बड़ी ब्रहमना के बीरपुर, बड़ी ब्रहमना के बिस्नाह रोड पर 157 टीए कैंप के पास, इंडस्ट्रियल क्षेत्र में और बड़ी ब्रहमना पेट्रोल पंप के पास ड्रोन देखे.

Updated on: 02 Aug 2021, 08:09 AM

highlights

  • आर्मी कैंप के पास उड़ते नजर आए ड्रोन
  • सांबा के चार अलग-अलग जगहों पर दिखे ड्रोन
  • शनिवार को जम्मू में तीन जगह दिखे थे ड्रोन

जम्मू:

घुसपैठ की कोशिशों में नाकाम होने के बाद पाकिस्तान अब ड्रोन हमले की योजना बना रहा है. आर्मी कैंप के पास लगातार संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने की घटनाएं सामने आ रही हैं. जम्मू के सांबा में रविवार को 4 संदिग्ध ड्रोन नजर आए. जानकारी के मुताबिक ये ड्रोन बड़ी ब्रहमना क्षेत्र में आर्मी कैंप के पास दिखे. इससे एक दिन पहले भी सांबा सेक्टर में ड्रोन दिखाई दिए थे. तीन अलग-अलग इलाकों में स्थानीय लोगों ने ड्रोन देखे थे. इसके बाद सेना को इसकी जानकारी दी गई और पुलिस ने सेना से मदद भी मांगी थी. 

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के पुलिस जवानों ने रविवार को बड़ी ब्रहमना के बीरपुर, बड़ी ब्रहमना के बिस्नाह रोड पर 157 टीए कैंप के पास, इंडस्ट्रियल क्षेत्र में और बड़ी ब्रहमना पेट्रोल पंप के पास ड्रोन देखे. ये ड्रोन रेंज से बाहर उड़ रहे थे इसलिए जवानों ने इन पर फायरिंग नहीं की. पुलिस ने इसकी जानकारी सेना को दी और मदद मांगी. पुलिस के मुताबिक घटना रात 9.30 बजे की है. ये ड्रोन 500 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहे थे. ड्रोन का एक वीडियो भी सामने आया है. 

यह भी पढ़ेंः सद्भावना बतौर मिजोरम के सांसद के खिलाफ FIR वापस लेगी असम पुलिस

शनिवार को भी दिखे थे ड्रोन 
शनिवार को भी जम्मू कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में ड्रोन दिखाई दिए थे. जानकारी के मुताबिक जम्मू के सांबा जिले के गवाल में पुलिस स्टेशन और आईटीबीपी कैंप के पास ड्रोन नजर आया. इसके कुछ देर बाद डोमाना में स्थानीय लोगों ने ड्रोन गतिविधि देखी. स्थानीय लोगों का कहना है कि डोमाना-सांबा में 2 घंटे में तीन बार ड्रोन गतिविधियां दिखीं. डोमाना में तीन मिनट बाद ही ड्रोन गायब हो गया. इसकी तलाश के लिए सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया. यहां एक स्थानीय युवक ने जलती हुई लाइट के साथ संदिग्ध ड्रोन का वीडियो भी बनाया. इससे भी आर्मी कैंप के पास ड्रोन दिखाई देने की लगातार घटनाएं सामने आ चुकी हैं. एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हुए हमले की जांच अभी एनआईए कर रही है. सूत्रों का कहना है कि 15 अगस्त से पहले आतंकी ड्रोन हमले की साजिश रच सकते हैं. इसे लेकर हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है.