logo-image

गुजरात : वडोदरा में बॉयलर फटा, धमाके में 4 लोगों की मौत - कई घायल

जीआईडीसी की केंटोन लेबोरेटरीज में बॉयलर विस्फोट में कंपनी के दस कर्मचारी भी बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया. विस्फोट के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच के निर्देश दे दिए गए हैं.

Updated on: 24 Dec 2021, 02:23 PM

highlights

  • फायर बिग्रेड ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया
  • GIDC की केंटोन लेबोरेटरीज में बॉयलर विस्फोट में 10 कर्मचारी घायल
  • अधिक गर्म होने के कारण बॉयलर में विस्फोट होने का अनुमान

New Delhi:

गुजरात के वडोदरा जिले में वडसर ब्रिज के नजदीक एक कंपनी में बॉयलर फटने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों में एक महिला और उसकी चार साल की बेटी भी शामिल है. बताया जा रहा है कि जीआईडीसी की केंटोन लेबोरेटरीज में बॉयलर विस्फोट में कंपनी के दस कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया. विस्फोट के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. अधिक गर्म होने के कारण बॉयलर में विस्फोट होने का अनुमान जताया जा रहा है.

जोरदार विस्फोट के बाद पड़ोसी कंपनी की दीवार भी ढह गई. कंपनी के पास इमारतों की दीवारें टूट गईं. नजदीकी घरों का सामान भी बिखर गया. करीब डेढ़ किलोमीटर इलाके के इमारतों के शीशे टूट गए. डरे सहमे लोग घरों के बाहर भाग निकले. बॉयलर फटने से कंपनी के कई कर्मचारी झुलस गए. इन सभी घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की सूचना पाकर पुलिस और दमकल की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. 

ये भी पढ़ें - कपूरथला में बेअदबी नहीं हुई, सीएम चन्नी बोले- अब हत्या की होगी FIR

कंपनी के पास अवैध निर्माण हो सकती है वजह

फायर बिग्रेड ने लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. वडोदरा फायर स्टेशन के अधिकारी निकुंज आजाद के मुताबिक कंपनी की ओर से बॉयलर के बगल में अवैध रूप से घर बनाए गए थे. इन घरों में मजदूरों और उनके परिवारों का कब्जा है. अनुमान है कि बॉयलर अधिक गर्म होने और उचित रखरखाव की कमी के कारण फट गया है. कारणों की अधिक जानकारी के लिए मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. उसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी.