logo-image

कानपुर एनकाउंटर : चौबेपुर के पूर्व SO विनय तिवारी और बीट प्रभारी KK शर्मा हुए गिरफ्तार

कानपुर में 2-3 जुलाई की मध्य रात्रि को हुए पुलिस टीम के हमले में विकास दुबे अब भी गिरफ्तार नहीं हुआ है. लेकिन चौबेपुर थाने के पूर्व एसएचओ विनय तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके साथ ही बीट प्रभारी केके शर्मा भी गिरफ्तार हुए.

Updated on: 08 Jul 2020, 05:07 PM

नई दिल्ली:

कानपुर में 2-3 जुलाई की मध्य रात्रि को हुए पुलिस टीम के हमले में विकास दुबे अब भी गिरफ्तार नहीं हुआ है. लेकिन चौबेपुर थाने के पूर्व एसएचओ विनय तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके साथ ही बीट प्रभारी केके शर्मा भी गिरफ्तार किए गए. यूपी एसटीएफ ने अभी तक विनय तिवारी को हिरासत में ले रखा था.

यह भी पढ़ें- विकास दुबे का राइट हैंड था एनकाउंटर में ढेर अमर दुबे, 9 दिन पहले ही रचाई थी शादी

चौबेपुर थानांतर्गत ही बिकरू गांव आता है. गैंगस्टर विकास दुबे को बचाने में चौबेपुर थाने के इंस्पेक्टर विनय तिवारी तता अन्य पुलिसकर्मियों की संलिप्तता के आरोप लगने के बाद इसकी जांच के आदेश दिए गए थे. शुरुआती जांच में यह सही पाया गया. जांच में पता चला है कि थाने में तैनात कई उपनिरीक्षक, हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल हिस्ट्रीशीटर दुबे की मुखबिरी कर रहे थे.

पूरा थाना हुआ लाइन हाजिर

मंगलवार को थाने में तैनात सभी 68 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था. उनके खिलाफ विस्तृत जांच की जा रही है. उसकी रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें- विकास दुबे के लखनऊ स्थित घर को गिराने की तैयारी, LDA ने चस्पा किया नोटिस

विकास से थे घनिष्ठ संबंध

विनय तिवारी पर यह भी आरोप है कि चौबेपुर थाने के एसओ विनय तिवारी के विकास से घनिष्ठ संबंध थे. आरोप है कि होली में बिकरू गांव के ही राहुल तिवारी को विकास और उसके साथियों ने जान से मारने का प्रयास किया. इसके बावजूद विनय ने FIR नहीं दर्ज की. राहुल ने सीओ देवेंद्र मिश्रा से गुहार लगाई तो उनके हस्तक्षेप के बाद केस दर्ज किया गया.