News Nation Logo

वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, ब्रेन सर्जरी हुई सफल

सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव (Corona Posotive) पाए गए थे और उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Aug 2020, 11:05:04 PM
Pranab Mukherjee

प्रणब मुखर्जी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukharjee) के ब्रेन की सर्जरी सफल हो गई है. सूत्रों की मानें तो उनके दिमाग की सर्जरी खून का थक्का हटाने के लिए की गई थी. आपको बता दें कि वो वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं. सर्जरी से पहले पूर्व राष्ट्रपति की कोरोना रिपोर्ट (Corona Report) पॉजिटिव आई थी. पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनके ब्रेन में खून का थक्का जम जाने की वजह से सर्जरी की गई है. आपको बता दें कि यह सर्जरी पूरी तरह से सफल रही अब वो वेंटीलेटर पर हैं.

इसके पहले सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव (Corona Posotive) पाए गए थे और उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. पिछले एक सप्ताह में मेरे संपर्क में आने वाले लोग सेल्फ आइसोलेट हो जाएं और अपना कोरोना टेस्ट करा लें. बाद में सूत्रों से ये जानकारी मिली कि वो दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती हैं. जहां उन्हें एक छोटी सी ब्रेन सर्जरी करवानी थी. यहां जब कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उनका कोरोना टेस्ट किया गया तो वे पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया. 

यह भी पढ़ें-पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की उम्र इस समय 84 साल है, ऐसे में बढ़ती उम्र के कारण भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं. साल 2019 में केंद्र सरकार ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया था. भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ें-प्रणब मुखर्जी ने लोकसभा की सीटें बढ़ा कर 1000 करने की हिमायत की, जानें क्यों

देश में कोरोना के मामले 22 लाख को पार कर चुके हैं. कई वीवीआई भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. हाल ही में देश के गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसके अलावा अर्जुन मेघवाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कई मंत्री और विधायक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इलाज के बाद वह स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 10:26:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.