News Nation Logo

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में भर्ती

Former PM Manmohan Singh admitted to AIIMS : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) की तबीयत बिगड़ गई है. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Oct 2021, 07:25:56 PM
Manmohan Singh

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Former PM Manmohan Singh admitted to AIIMS : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) की तबीयत बिगड़ गई है. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है. हालांकि, उनकी स्थिति अभी गंभीर नहीं है. मनमोहन सिंह को बुधवार शाम 6:15 बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली (AIIMS) में हृदय रोग विभाग के अंतर्गत एडमिट कराया गया है. कार्डियोलॉजी और न्यूरोलॉजी से जुड़े डॉक्टर पूर्व पीएम का इलाज कर रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों भी सीने में तकलीफ की वजह से मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 DC VS KKR: रिषभ पंत और इयोन मॉर्गन की ऐसी है PLAYING XI

गौरतलब है कि 87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एम्स के कार्डियक न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया था. एम्स के सूत्रों के अनुसार, नई दवा लेने के बाद फेब्राइल रिएक्शन होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, ताकि वह चिकित्सकों की निगरानी में रह सकें. साल 2009 में एम्स में ही उनके कोरोनरी बाईपास सर्जरी को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया था, जिसमें करीब 14 घंटे लगे थे. 

यह भी पढ़ें : गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में हादसा, कनावनी की झुग्गियों में भीषण आग

एम्स के मुताबिक, डॉ. मनमोहन सिंह को लंबे समय से दिल की बीमारी है. उनकी दो बार बाईपास सर्जरी भी हो चुकी है. सीने में दर्द की शिकायत और सांस लेने में परेशानी के कारण उन्हें एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था. दो बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. 

First Published : 13 Oct 2021, 06:54:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.