logo-image

हार्दिक के भाजपा में शामिल होने की संभावना पर नितिन पटेल ने दिया नपा-तुला बयान

हार्दिक के भाजपा में शामिल होने की संभावना पर नितिन पटेल ने दिया नपा-तुला बयान

Updated on: 31 May 2022, 08:40 PM

गांधीनगर:

गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल के भाजपा में शामिल होने के बारे में कहा कि वे सभी जो पार्टी के राष्ट्रवाद, हिंदुत्व की विचारधारा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यक्रमों से प्रभावित हैं, भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

नितिन पटेल पाटीदार समुदाय के कदवा पाटीदार उप-जाति से संबंध रखते हैं।

लोगों के भाजपा में शामिल होने के बारे में विस्तार से बताते हुए पटेल ने कहा, मैं किसी व्यक्ति के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। सी. आर. पाटिल के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, जो लोग समाज की बेहतरी के लिए काम करना चाहते हैं और भाजपा को एक मंच के रूप में देखते हैं, उनका हमेशा स्वागत है।

पार्टी प्रवक्ता भरत डांगर ने घोषणा करते हुए कहा कि हार्दिक सी.आर. पाटिल और नितिन पटेल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे।

पटेल ने हार्दिक के खिलाफ देशद्रोह के मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता उचित समय पर इस बारे में बोलेंगे।

सूत्रों ने बताया कि उनकी एंट्री पर पार्टी नेता काफी समय से काम कर रहे थे। उनका कहना है कि अगर पार्टी हार्दिक को वीरमगाम निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने का फैसला करती है, जिसके लिए पार्टी ने रणनीति बनाई थी और यदि पूर्व विधायक प्रागजी पटेल, कामभाई राठौड़, वजुभाई डोडिया जैसे पूर्व भाजपा नेताओं को जगह नहीं भी मिल पाती है तो यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन दिग्गजों को कोई और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देकर खुश कर दिया जाएगा।

भाजपा में यह प्रथा है कि नेताओं को उनकी ताकत के अनुसार काम सौंपा जाता है। हार्दिक को कुछ पाटीदार बहुल जिलों या सौराष्ट्र क्षेत्र की सीटों की जिम्मेदारी मिल सकती है, क्योंकि वह एक जलावाड़ी कदवा पाटीदार हैं। पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि पाटीदार समुदाय के अन्य वरिष्ठ नेता हार्दिक की वजह से खुद को अलग या नीचा महसूस न करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.