logo-image

पूर्व CAG विनोद राय ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम से माफी मांगी, जानिए क्या था मामला

भारत के पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG)विनोद राय ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम से बिना शर्त माफी मांगी है.

Updated on: 28 Oct 2021, 07:28 PM

highlights

  • पूर्व CAG विनोद राय ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम से बिना शर्त माफी मांगी है
  • संजय निरुपम ने कहा कि आज सच की जीत हुई है
  • विनोद राय ने कहा था कि यूपीए सरकार के वक्त कई सांसदों ने उन पर दबाव बनाया था

 

 

नई दिल्ली:

पूर्व सीएजी विनोद राय ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम से माफी मांगी है. संजय निरुपम ने दिल्ली की एक अदालत में विनोद राय के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. पूर्व सीएजी ने निरुपम पर 2G स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में संजय निरुपम  का नाम लिया था. भारत के पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) विनोद राय ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम से बिना शर्त माफी मांगी है. कांग्रेस नेता की ओर से किए गए मानहानि केस में उन्होंने ये माफी मांगी है. विनोद राय ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन से जुड़े मामले में संजय निरुपम पर आरोप लगाए थे. जिस पर निरुपम ने उन पर मानहानि का केस कर दिया था. जिसमें अब राय ने निरुपम का नाम लेने के लिए बिना शर्त माफी मांग ली है. माफी को संजय निरुपम की ओर से कबूल किए जाने के बाद मानहानि केस का निपटारा हो गया है.

विनोद राय ने कहा था कि यूपीए सरकार के वक्त कई सांसदों ने उन पर दबाव बनाया था कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में डॉ. मनमोहन सिंह का नाम नहीं लें. इन सांसदों में संजय निरुपम भी थे. विनोद राय ने एक इंटरव्यू में ये बात कही थी. ये बातें 2014 की हैं.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG 2021 के लिए प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित करने की अनुमति दी

इस पर जवाब देते हुए कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने उनको आरोपों को साबित करने की चुनौती दी थी और राय पर मानहानि का केस कर दिया किया था. अब राय ने माफी मांगते हुए अदालत में हल्फनाना देकर कहा है कि उन्होंने अनजाने और गलत तरीके से संजय निरूपम का नाम उन सांसदों के रूप में लिया जिन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन पर सीएजी की रिपोर्ट में नहीं लिए जाने को लेकर पीएसी या जेपीसी के बाद मुझ पर दबाव बनाया था. मैं अपने कहे के लिए माफी मांगता हूं.

संजय निरुपम ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज सच की जीत हुई है. विनोद राय ने मुझसे अदालत में बिना शर्त माफी मांगी है. मैंने तभी विनोद राय से कहा था कि आपने गलत बात कही है, अपने बयान वापस लीजिए. उनके ना मानने पर मैंने मानहानि का मुकदमा किया. आज अदालत में उन्होंने बिना शर्त माफीनामा पेश किया है.