logo-image

विमान में बम की सूचना से मचा हड़कंप, जांच में ये चीज सामने आई

विमान को भीड़भाड़ से अलग होकर रखा गया. इसे सुनसान हवाईपट्टी पर उतारा गया.

Updated on: 14 Oct 2023, 05:44 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के एक विमान में बम होने की जानकारी मिली है. इसके बाद से यहां पर हड़कंप मच गया है. इस सूचना के बाद आनन-फानन में विमान को बीच रास्ते से बुला लिया गया. इस विमान को भीड़भाड़ से अलग होकर रखा गया. इसे सुनसान हवाईपट्टी पर उतारा गया.  यहां पर एक बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड टीम पहुंची. जब यहां पर की गई तो संदिग्ध वस्तु बम नहीं थी. ये एक ऐसी चीज निकली, जिसे देखकर सुरक्षाकर्मियों ने अपा ने माथा पकड़ लिया. इसे देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया.

ये है पूरा मामला

अमेरिका में पनामा सिटी से फ्लोरिडा के टेम्पा शहर के​ लिए एक विमान ने उड़ान भरी थी. इस विमान को बम होने की सूचना पर अफरा—तफरी मच गई. विमान को बम की सूचना के बाद तोकुमेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे वापस आना पड़ा. इसके बाद जांच में ये सामने आया कि जिस वस्तु को बम समझा गया था, असल में वह किसी वयस्क का डायपर (Adult Diaper) था.

ये भी पढ़ें: पंजाब में लश्कर के दो आतंकी दबोचे, धमाके की बड़ी साजिश नाकाम

विमान में बम होने की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार सुबह इसे वापस पनामा सिटी हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा. पनामा की सिविल एयरोनॉटिक्स अथॉरिटी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर बताया कि बोइंग 737-800 स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे हवाई अड्डे पर उतरा  और उसे एक अलग-थलग हवाई पट्टी पर ले जाया गया. यहां विमान  से 144 यात्रियों को उतारा गया. विस्फोटक रोधी दल ने विमान की तलाशी ली.

हवाई अड्डे के सुरक्षा दल के प्रमुख जोस कास्त्रो के अनुसार, विमान के एक शौचालय में बम होने की सूचना मिली थी. एक संदिग्ध वस्तु को देखकर कहा जा रहा था कि यह एक बम है. मगर ये किसी वयस्क का डायपर निकला. कास्त्रो के अनुसार,‘‘हमारे पास एक सुरक्षित रनवे था, जहां पुलिस के विशेष श्वान दल (Dog Squad) और विशेष बलों ने संदिग्ध वस्तु की जांच की और बाद में पता चला कि यह किसी वयस्क का डायपर है.’’