logo-image

पंजाब में लश्कर के दो आतंकी दबोचे, धमाके की बड़ी साजिश नाकाम

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव के अनुसार, अमृतसर पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने एक केंद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर इस अभियान को चलाया है.

Updated on: 14 Oct 2023, 02:18 PM

नई दिल्ली:

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने आज जम्मू-कश्मीर   के दो निवासियों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के   आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दिया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्ध आतंकियों के पास से दो आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस), दो हथगोले, एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 24 कारतूस, एक टाइमर स्विच, आठ डेटोनेटर और चार बैटरियों को बरामद किया गया है. पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव के अनुसार, अमृतसर पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने एक केंद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर इस अभियान को चलाया गया है.

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर इसकी सूचना को शेयर किया. पंजाब पुलिस के अनुसार, राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ-अमृतसर ने एक बड़ी सफलता दर्ज की है. केंद्रीय एजेंसी के संग संयुक्त अभियान चलाया गया है. इसमें लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं. इस मॉडयूल को लश्कर-ए-तैयबा का सक्रिय सदस्य फिरदौस अहमद भट लीड कर रहा था. दोनों संदिग्धों की गिरफ्तारी से आतंकी संगठन बड़ा झटका लगा है. 

बीते 15 माह में पंजाब पुलिस ने 197 आंतकवादियों के साथ कट्टरपंथियों को पकड़ा है. करीब 32 आतंकी माड्यूलों का भंडाफोड़ किया गया है. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और स्टेट स्पेशल ऑपरेशन  सेल (SSOC) अमृतसर के ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के माड्यूल का भंडाफोड़ किया. पुलिस का कहना है कि त्योहारों की वजह से ज्यादा सुरक्षा बरती जा रही है. पुलिस को जगह-जगह पर नाके लगाने के निर्देश दिए हैं. पंजाब पुलिस के अनुसार, बीते 15 माह में  आतंकियों से 32 राइफलें, 222 रिवाल्वर, पिस्तौल, 9 टिफिन इम्प्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण को बरामद किया गया है.