News Nation Logo
Banner

यह है भारत की पहली रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्‍टम ट्रेन का पहला लुक, कई खूबियों से होगी लैस

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) ट्रेन का पहला लुक शुक्रवार को जनता के सामने रखा.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Sep 2020, 12:01:27 AM
rapid

यह है भारत की पहली RRTS ट्रेन का पहला लुक (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) ट्रेन का पहला लुक शुक्रवार को जनता के सामने रखा. इस लुक को देखकर आप खुश हो जाएंगे. 180 किलोमीटर की रफ्तार से यह ट्रेन हवा में बातें करेंगी. इस ट्रेन में मेट्रो और बुलेट ट्रेनों जैसी सुविधा होगी.

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने शुक्रवार (25 सितंबर ) को रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) ट्रेन के प्रथम लुक का अनावरण किया. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह और एनसीआरटीसी के बोर्ड के सदस्यों भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:संजय राउत ने NCB की कार्रवाई पर उठाए सवाल, कहा- ड्रग की तस्करी रोकना है ना कि....

यह ट्रेन स्टेनलेस स्टील से बनी होगी. ये एयरोडायनामिक ट्रेनें हल्के होने के साथ-साथ पूरी तरह वातानुकूलित होंगी. आरआरटीएस ट्रेनों में 2x2 ट्रांसवर्स आरामदायक सीटें, यात्रियों के पैर रखने के लिए पर्याप्त जगह, खड़े होकर यात्रा करने वाले लोगों के लिए काफी जगह होगी. सामान रखने के लिए रैक और मोबाइल चार्जर भी इसमें होंगे.

First Published : 25 Sep 2020, 06:42:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो