logo-image

राजधानी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में भीषण अग्निकांड, एक साथ इतने लोगों ने गंवाई जान

देश की राजधानी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात भीषण अग्निकांड (Delhi Gokulpuri Fire) में 7 लोगों की जलकर मौत हो गई. दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक शुक्रवार की रात तकरीबन एक बजे आग लगने की यह दर्दनाक घटना घटी.

Updated on: 12 Mar 2022, 10:31 AM

highlights

  •  गोकुलपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात 30 झुग्गियां जलकर हुई खाक
  • अग्निकांड में 7 लोगों की जलकर हुई मौत, कई लोग हुए झुलसे
  • 3 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात भीषण अग्निकांड (Delhi Gokulpuri Fire) में 7 लोगों की जलकर मौत हो गई. दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक शुक्रवार की रात तकरीबन एक बजे आग लगने की यह दर्दनाक घटना घटी. इस अग्निकांड में 30 झुग्गियां जलकर राख हो चुकी है. इस दौरान 7 लोगों की भी जलकर मौत हो गई.  दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना रात एक बजे हमें मिली, जिसके बाद फायर सर्विस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और दमकल विभाग को खबर दी. इसके बाद लगभग  4 बजे आग पर काबू पाया गया, तब तक जलकर 7 लोग अपनी जान गंवा चुके थे. 

ये भी पढ़ेंः CBSE ने जारी की 10वीं और 12वीं टर्म-2 बोर्ड परीक्षा की तारीख, इस दिन से होगी शुरुआत
 
उत्तर पूर्वी दिल्ली के ADCP देवाश कुमार पांडे ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. आग बुझाने के बाद दमकल विभाग ने 7 लोगों के शव बरामद किए हैं. दिल्ली फायर सर्विस में तकरीबन एक बजे हमें आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद फायर सर्विस की टीम घटनास्थल पर पहुंची.  फायर सर्विस की टीम ने इस अग्निकांड की सूचना दमकल विभाग को दी. दमकल विभाग ने तकरीबन 4 बजे आग पर काबू पाया. 

ये भी पढ़ें- Election Result : इन दो राज्यों के मुख्यमंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट

आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. इस हादसे में सात लोगों की जान चली गई है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद  दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल कुछ ही देर में गोकुलपुरी पहुंचने वाले हैं. वहां जाकर केजरीवाल राहत और बचाव कार्य की जानकारी देंगे और मृतकों के परिवार वालों से भी मिलेंगे.