News Nation Logo

पुणे में आग से फैशन स्ट्रीट की 448 दुकानें खाक, करोड़ों का नुकसान

शुक्रवार की देर रात कैंप एरिया की एमजी रोड स्थित फैशन स्ट्रीट में आग लगने से छोटी-बड़ी लगभग 448 दुकानें जलकर खाक हो गईं. एक पखवाड़े में इसी इलाके में आग की यह दूसरी घटना है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Mar 2021, 06:56:52 AM
Pune Fire Fashion Street

रात 11 बजे लगी आग पर आधी रात बाद पाया जा सका काबू. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पुणे की फैशन स्ट्रीट में आग से सभी दुकानें खाक
  • वीकेंड सेल के लिए करोड़ों का माल था दुकानों में
  • एक पखवाड़ें में कैंप एरिया में आग की दूसरी घटना

पुणे:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे में शुक्रवार की देर रात कैंप एरिया की एमजी रोड स्थित फैशन स्ट्रीट में आग लगने से छोटी-बड़ी लगभग 448 दुकानें जलकर खाक हो गईं. रात करीब 11 बजे के आस-पास फैशन स्ट्रीट में आग (Fire) लगने की सूचना मिलने पर दमकल की दो गाड़ियां भेजी गई, लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ करने का मौका ही नहीं मिला. मार्केट में लगी आग काफी भयावह थी. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 16 गाड़ियां और 50 फायर फाइटर जवान और 10 अधिकारी मौजूद रहे. घटना में किसी प्रकार की जनहानि की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है. आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरी की पूरी फैशन स्ट्रीट (Fashion Street) की दुकानें जल गईं.

देर रात लगी आग पर आधी रात बाद पाया गया काबू
प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे कैंप इलाके में फैशन स्ट्रीट पर आग लग गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. पुणे कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ अमित कुमार ने कहा कि अचानक लगी आग से पूरी फैशन स्ट्रीट जल गई. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. गौरतलब है कि फैशन स्ट्रीट एक ऐसा बाजार है जिसमें 500 से अधिक स्टॉल हैं, जो मुख्य रूप से कपड़े के जूते और सहायक सामान बनाते हैं. सभी स्टॉल एक-दूसरे से सटे हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः बंगाल में वोटिंग से पहले बांकुड़ा में TMC दफ्तर पर ब्लास्ट

करोड़ों का नुकसान
पुणे के फैशन स्ट्रीट में लगी आग की लपटें इतनी ऊंची थीं कि शहर के किसी भी कोने से इसे देखा जा सकता था. 1:10 बजे के करीब आग पर काबू पाया जा सका. मार्केट में मौजूद सामान पूरी तरह से आग में जल गया. स्थानीय दुकानदारों के मुताबिक शुक्रवार को वीकेंड की सेल के लिहाज से दुकानदार अपनी दुकानों में माल लाकर रखते हैं. हफ्ते के अंत में तीन लाख तक का माल आ जाता है. इस लिहाज से अंदाजा लगा लीजिए कितना नुकसान हुआ होगा. कपड़ों से लेकर इलेट्रॉनिक्स तक के सामान यहां किफायती दाम पर मिल जाते हैं. पिछले 15 दिन में कैंप एरिया में आग की यह दूसरी घटना है. इससे पहले शिवाजी मार्केट में भी आग की घटना सामने आई थी जिसमें 25 दुकानें जलकर राख हो गई थीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 06:48:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.