News Nation Logo

मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और आगरा के DM पर राजस्थान में कांग्रेस नेता ने FIR दर्ज कराई : सूत्र

मजदूरों पर चल रही बस पॉलिटिक्स में कांग्रेस और बीजेपी के बीच अब FIR की जंग शुरू हो गई है. मंगलवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के सचिव संदीप सिंह और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ FIR दर्ज हुई. यह एफआईआर 1000 बसों की गलत जानकारी देने पर कराई गई थी. अब सूचना है कि यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी पर भी FIR हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 20 May 2020, 10:26:46 AM
Avnish

अवनीश अवस्थी। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मजदूरों पर चल रही बस पॉलिटिक्स में कांग्रेस और बीजेपी के बीच अब FIR की जंग शुरू हो गई है. मंगलवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के सचिव संदीप सिंह और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ FIR दर्ज हुई. यह एफआईआर 1000 बसों की गलत जानकारी देने पर कराई गई थी. अब सूचना है कि यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह के खिलाफ भी FIR हुई है. जानकारी के मुताबिक राजस्थान के एक कांग्रेसी नेता की तरफ से यह FIR दर्ज हुई है.

यह भी पढ़ें- Rupee Open Today 20 May 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में 8 पैसे की मजबूती

जानकारी के मुताबिक यह FIR धोखाधड़ी, जालसाजी और जानबूझकर आर्थिक नुकसान पहुंचाने के आरोप में दर्ज की गई है. श्रमिकों के लिए स्पेशल बस चलाने के मामले में लगातार सियासत गर्माती जा रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के एक हजार बसों के प्रस्ताव को योगी सरकार ने हरी झंडी दे दी.

यह भी पढ़ें- नेतागीरी तो सवालों के घेरे में थी ही, अब इमरान खान की सेक्सुअल परफॉर्मन्स भी औसत निकली

जिसके बाद प्रवासी मजदूरों के चेहरे खिल उठे. लेकिन अब मामला बसों की लिस्ट और कागजात को लेकर फंस गया है. यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के 1000 बसों की लिस्ट में 2 पहिला, ऑटो और मालवाहक हैं. वहीं योगी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस बसों की जगह ऑटो रिक्शा व मोटर साइकिल के नंबर भेजकर मजदूरों को अपमानित न करे.

बीजेपी के इन आरोपों पर अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जानबूझकर गलत नंबर जारी कर राजनीति कर रही है. हमने बसों के नंबर उपलब्ध कराए हैं इन्हें सार्वजनिक किया जा सकता है.

नोएडा में FIR दर्ज

बिना परमिशन बस लेकर पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्तायों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. इसमें 4 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई. मंगलवार की रात नोएडा के महामाया फ्लाईओवर के नीचे बस लेकर पहुंच गए थे कांग्रेस के कार्यकर्ता. सेक्टर 39 थाना में दर्ज हुई FIR.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 09:55:11 AM