News Nation Logo
Banner

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल पर कसा तंज, दिलाई 'दामाद' की याद

वित्तमंत्री ने आगे कहा कि हमारी क्रोनी वो जनता है जिन्हें पीएम मोदी पर विश्वास है. हम किसी दामाद के लिए काम नहीं करते हैं. राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस हम दो हमारे दो पर चल रही है. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Feb 2021, 12:06:36 PM
nirmala sitharaman

निर्मला सीतारमण (Photo Credit: एनआई ट्विटर)

highlights

  • बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन
  • केंद्रीय वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर बोला हमला
  • 'हम दो हमारो दो' का जवाब देते हुए 'दामाद' की याद दिलाई

नई दिल्ली:

शनिवार को लोकसभा में बजट सत्र के पहले चरण के आखिरी दिन बजट पर चर्चा के जवाब देते समय केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने राहुल गांधी के 'हम दो हमारे दो' वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए लोकसभा में यूपीए की सरकार में दामाद की याद दिलाई. उन्होंने बिना नाम लिए हुए गांधी परिवार पर दामाद शब्द का प्रयोग करते हुए तंज कसा. आपको बता दें कि इसके पहले गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री ने लोकसभा में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि क्रोनी आम जनता है. वित्तमंत्री ने आगे कहा कि हमारी क्रोनी वो जनता है जिन्हें पीएम मोदी पर विश्वास है. हम किसी दामाद के लिए काम नहीं करते हैं. राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस हम दो हमारे दो पर चल रही है. 

वित्त मंत्री ने कहा दामाद केरल में नहीं यहां रहता है 
लोकसभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए वित्तमंत्री ने कहा कि शशि थरूर यहां पर मौजूद हैं. केरल में जब उनकी पार्टी की सरकार थी तो इन लोगों ने एक क्रोनी को यहां बुलाया था. उस समय कांग्रेस सरकार ने न तो कोई टेंडर डाला था और न ही कोई घोषणा की थी. वित्त मंत्री ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि, कुछ और ये लोग हमें क्रोनी कैपिटलिस्ट कहते हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि केरल में कोई दामाद नहीं रहता है...दामाद तो यहां रहता है. वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी क्रोनी आम जनता है, जिन्हें सरकारी आवास मिलता है, स्वनिधि योजना का फायदा मिलता है. ये हमारे क्रोनी है. 

यह भी पढ़ेंःबजट भाषण में वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्‍यों किया टीम इंडिया का जिक्र 

हमारी सरकार दामाद के लिए काम नहीं करती- वित्त मंत्री
वित्त मंत्री ने सदन में कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि, पीएम स्वनिधि योजना से हमारे देश के गरीबों को फायदा हुआ है, दलितों और पिछड़ों को फायदा हुआ है. हम और हमारी सरकार इनके लिए काम करती है. किसी दामाद के लिए काम नहीं करते हैं.

यह भी पढ़ेंःसरकार की योजनाएं गरीबों के लिए हैं, न कि किसी 'दामाद' के लिए : निर्मला सीतारमण

कभी राज्यों में दामादों को जमीन मिला करती थीः वित्त मंत्री
प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का के बारे में बताते हुए वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर हमला जारी रखा. उन्होंने आगे कहा कि, जो लोग हम पर क्रोनी के साथ डील करने का आरोप लगाते हैं उन्हें मैं बताना चाहती हूं कि स्वनिधि योजना का पैसा क्रोनीज को नहीं जाता है. दामाद को उन राज्यों में जमीन मिलती है जहां पर पहले कभी कुछ पार्टियों का शासन चला करता था, कभी राजस्थान और हरियाणा में भी ऐसा ही होता था. 

यह भी पढ़ेंःParliament LIVE : कृषि कानूनों पर कांग्रेस ने समर्थन के बाद यूटर्न लिया- निर्मला सीतारमण

राहुल गांधी के 'हम दो हमारे दो' के आरोपों पर वित्त मंत्री का जवाब
लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए हम दो हमारे दो के आरोपों को जवाब दिया. निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम दो हमारे दो का मतलब है कि हमलोग दो लोग पार्टी की चिंता कर रहे हैं, जबकि दो और लोग हैं जिनकी हमें चिंता करनी है. वो हैं बेटी और दामाद. लेकिन हम ऐसा नहीं करते हैं.

First Published : 13 Feb 2021, 11:34:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.