logo-image

Fesschain की ब्लॉकचैन पर पहला स्मार्टकॉन्ट्रेक्ट लांच, 8000 लोगों ने किया सब्सक्राइब 

fintech स्टार्टअप Fesschain की ब्लॉकचैन पर पहला स्मार्टकॉन्ट्रेक्ट लांच कर दिया गया है. स्मार्ट कॉन्ट्रेक्ट के पीएलओ में करीब आठ हज़ार लोगों ने इसे सब्सक्राइब भी कर लिया है.

Updated on: 30 Jun 2021, 05:33 PM

नई दिल्ली :

fintech स्टार्टअप Fesschain की ब्लॉकचैन पर पहला स्मार्टकॉन्ट्रेक्ट लांच कर दिया गया है. स्मार्ट कॉन्ट्रेक्ट के पीएलओ में करीब आठ हज़ार लोगों ने इसे सब्सक्राइब भी कर लिया है. उधर, कंपनी के संस्थापक दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी ने कहा कि आने वाला समय ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का है. उन्होंने कहा कि निवेशकों को निवेश के साथ-साथ तकनीक को समझना चाहिए, और तकनीक समझकर ही निवेश करना चाहिए और तकनीक समझकर ही निवेश करना चाहिए. Fesschain की ब्लॉकचैन का पहला स्मार्टकॉन्ट्रेक्ट लांच होते ही लोगों को खूब पसंद आया और आठ हज़ार लोगों ने इसे सब्सक्राइब कर लिया.

fessglobe पीएलओ का आज आखिरी दिन होने पर पूरी कम्युनिटी ने तारीख बढ़ाने के लिए संचालकों पर दवाब बनाया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्ट कॉन्ट्रेक्ट के बाद अब कुछ दिन में ही fessglobe मार्केट में आ जाएगा. जुलाई के प्रथम सप्ताह में विश्व स्टार पर ये लॉन्च होगा. भीड़ को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि लॉच के समय पर fessglobe डैप राडार पर सबसे ज्यादा ट्रांजक्शन वाला डैप होगा और प्रतियोगियों को आने वाले समय में काफी फायदा होने वाला है 

कंपनी ने इससे पूर्व अपने प्रोडक्ट (Bithind Exchange) और crytocurrency वॉलेट fesspay को भी लांच कर दिया. कंपनी के संस्थापक दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी ने बताया कि fesspay के माध्यम से लोग आपस में बात भी कर सकेंगे. fesspay वॉलेट से पहले Fesschain ने fessglobe के लिए तेज स्पीड वाला पेमेंट गेटवे भी लांच किया, जिसका रिस्पांस टाइम 40 सेकंड से भी कम बताया जा रहा है.  

दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के रहने वाले हैं. 24 वर्ष की कम आयु में वह ब्लॉकचैन एक्सपर्ट बन गए हैं. उन्होंने बताया कि आने वाला समय ब्लॉकचैन का है. इस तकनीक से कई परंपरागत समस्याओं से निजात पाया जा सकता है और Fesschain जैसे कई स्टार्टअप इसको बढ़ावा दे रहे हैं.

उन्होंने बताया कि हमें निवेश और ट्रेडिंग रिस्क मैनेजमेंट के बाद अपने पैसों से ही करना चाहिए, लोन लेकर बिलकुल भी निवेश नहीं करना चाहिए. Fesschain ने पिछले एक महीने में निवेशकों को 1000 फीसदी तक का लाभ दिया है. वेबसाइट coinmarketcap के अनुसार, 1 जून 2021 को Fesschain की कीमत  0. 0004 $ हुआ करती थी और समाचार लिखे जाने तक 0.003883 $ थी. वर्तमान में Fesschain 6 एक्सचेंज पर लिस्टेड है, जिनमें  HitBTC, Digifinex, BW और Latoken प्रमुख है. fess की वर्तमान गति को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि यह जल्दी ही और भी बड़े एक्सचेंज पर लिस्ट हो सकता है.