logo-image

FCI SCAM: CBI की दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के 50 ठिकानों पर छापेमारी

केंद्रीय जांच एजेन्सी सीबीआई ने भारतीय खाद्य निगम (FCI) के हरियाणा, पंजाब और राजधानी दिल्ली के 50  ठिकानों पर दिनभर छापेमारी चलती रही. सीबीआई के मुताबिक इस छापे के दौरान कुल 60 लाख रुपये नकद भी बरामद हुए. सीबीआई ने भारतीय खाद्य निगम के डिप्टी जेनरल म

Updated on: 11 Jan 2023, 07:08 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच एजेन्सी सीबीआई ने भारतीय खाद्य निगम (FCI) के हरियाणा, पंजाब और राजधानी दिल्ली के 50 ठिकानों पर दिनभर छापेमारी चलती रही. सीबीआई के मुताबिक इस छापे के दौरान कुल 60 लाख रुपये नकद भी बरामद हुए. सीबीआई ने भारतीय खाद्य निगम के डिप्टी जेनरल मैनेजर को रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया हैं. जानकारी के मुताबिक सीबीआई को लगातार एफसीआई में लगातार गड़बड़ी होने की जानकारी मिल रही थी जिसके बाद सीबीआई ने ये छापेमारी बुधवार को इन स्थानों पर की. 

यह भी पढ़े- Fare hike: नये साल पर लोगों को महंगाई का झटका, बढ़ा टैक्सी किराया

सीबीआई ने एफसीआई के अधिकारियों और आनाज के माफिया के साठगांठ के की लगातार सुचना और शिकायतें मिलने के बाद बुधवार को तीनों राज्य के 50 ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान सीबीआई ने उप प्रबंधक यानि डीजीएम को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया. वही समाचार एजेन्सी एनआई के मुताबिक सीबीआई ने छापेमारी में 60 लाख रुपये नकद भी बरामद किये हैं. सीबीआई ने जानकारी देते हुए कहा कि एफसीआई के कुछ अधिकारियों और अनाज के बंटवारे और निम्न क्वालिटी के अनाज के सप्लाई के सिलसिले में छापेमारी की गई.

सीबीआई के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि सीबीआई ने के डीजीएम राजीव मिश्रा को गिरफ्तार किया है. मामला कम गुणवत्ता वाले अनाज की इन राज्यों में आपूर्ति में शामिल अनाज वितरकों सहित अनाज व्यापारियों, मिलरों और एफसीआई के अधिकारियों (तकनीकी सहायकों और ईडी स्तर के अधिकारियों) के बीच सांठगांठ के सिलसिले में 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की गई है.. वही सीबीआई के अधिकारियों ने आगे जानकरी देते हुए कहा कि आगे की जांच जारी है और सबूतो को एकत्र किया जा रहा है और आगे कहा कि जरुरत पड़ने पर आगे भी छापेमारी हो सकती हैं. जैसा कि एनआई की ट्वीट के जरिए जानकारी मिली.