logo-image

पूर्व मंत्री का दावा- पीटीआई सरकार को हटाने में शामिल रहे जनरल बाजवा और कुछ अन्य जनरल

पूर्व मंत्री का दावा- पीटीआई सरकार को हटाने में शामिल रहे जनरल बाजवा और कुछ अन्य जनरल

Updated on: 07 Jan 2023, 09:35 PM

इस्लामाबाद:

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने दावा किया है कि सेना के कुछ जनरल, साथ ही तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, पीटीआई सरकार को हटाने में सक्रिय रूप से शामिल थे, मीडिया को यह जानकारी दी गई है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार साक्षात्कार के दौरान दावा करते हुए, पूर्व मंत्री ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी 22 साल के प्रयास के दम पर सत्ता में आई, लेकिन इसे एक साजिश के जरिए सत्ता से हटाया गया था।

उन्होने कहा- और उस षड़यंत्र में सेना के कुछ जनरल शामिल थे, इसमें कोई संदेह नहीं है और इमरान खान को सत्ता से हटाने में सरकार ने वास्तव में बहुत सक्रिय भूमिका निभाई थी। वास्तव में, अंतिम सेना प्रमुख (जनरल बाजवा) हमारी सरकार को हटाने में सक्रिय रूप से शामिल थे।

पूर्व मंत्री ने दावा किया कि सत्ता प्रतिष्ठान पिछली सरकार में पीटीआई से संबद्ध दलों को भी नियंत्रित कर रहा था। चौधरी ने कहा कि सेना के मौजूदा नेतृत्व ने हाल ही में पदभार ग्रहण किया है और वह उम्मीद कर रहे हैं कि नीति में बदलाव होगा, लेकिन अंतिम सेना प्रमुख सच नहीं बोल रहे थे।

उन्होंने इस धारणा को खारिज कर दिया कि पीटीआई सेना के खिलाफ है और कहा कि उनकी पार्टी किसी के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा- पाकिस्तान में, न्यायपालिका और सेना जैसी गैर-निर्वाचित संस्थाओं ने संविधान से परे (अतीत में) अपनी शक्तियों का प्रयोग किया, जिसे सभी जानते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.