logo-image
लोकसभा चुनाव

Farmers Protest: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज किसानों की महापंचायत, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Kisan Mahapanchayat in Ramlila Maidan: पंजाब और हरियाणा के किसान आज दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत करने जा रहे हैं. जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

Updated on: 14 Mar 2024, 07:44 AM

highlights

  • रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत आज
  • दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
  • राजधानी के कई मार्ग शाम 4 बजे तक रहेंगे बाधित

नई दिल्ली:

Kisan Mahapanchayat in Ramlila Maidan: फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी समेत कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसान आज राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत करने जा रहे हैं. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान के बाद पंजाब और हरियाणा के किसान बड़ी संख्या दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. वहीं दिल्ली पुलिस ने भी आज यानी 14 मार्च को जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत के लिए इजाजत दे दी है. किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए किसान ट्रैक्टर, ट्रालियों के बजाए बसों और ट्रेनों मे बैठकर दिल्ली पहुंच रहे हैं. किसानो की महापंचायत से पहले दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: गुरुवार को विष्णु जी की कृपा से इन राशियों को मिलने वाला है लाभ, जानें आज का राशिफल

5000 से ज्यादा किसान हो सकते हैं शामिल

आज यानी गुरुवार को रामलीला मैदान में होने जा रही किसानों की महापंचायत में पांच हजार से ज्यादा किसानों के शामिल होने की संभावना है. दिल्ली पुलिस ने किसानों को कुछ नियमों और शर्तों के आधार पर महापंचायत के लिए अनुमति दी है. पुलिस ने किसानों से कहा है कि वे अपने साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली न लाएं. इसके साथ ही हथियारों न लाने और रैली या प्रदर्शन न करने को भी कहा गया है. बताया जा रहा है कि किसानों की ये महापंचायत सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक चलेगी.

शाम चार बजे तक प्रभावित रहेंगे ये मार्च

किसानों की महापंचायत के चलते रामलीला मैदान के आसपास गुरुवार सुबह 6 बजे से शाम चार बजे तक आवाजाही प्रभावित रहेगी. इसके साथ ही जवाहर लाल नेहरू मार्ग, बाराखंबा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, टॉलस्टॉय मार्ग, आसफ़ अली रोड, स्वामी विवेकानन्द मार्ग, नेता जी सुभाष मार्ग, मिंटो रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, भवभूति मार्ग, चमन लाल मार्ग, बाराखंभा रोड, जय सिंह रोड, संसद मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, अशोक रोड, कनॉट सर्कस, डीडीयू मार्ग प्रभावित रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Lok sabha election 2024: भाजपा की दूसरी सूची में महाराष्ट्र के 20 उम्मीदवार, कई सांसदों का टिकट कटा 

यहां रहेगा डायवर्जन

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने कुछ मार्गों पर सुबह छह बजे से कई सड़कों पर यातायात डायवर्ट किया है. जिन मार्गों पर यातायात डायवर्ट किया गया है उनमें दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, आर/कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक और निवासी झंडेवालान, बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, बाराखंभा रोड/टॉल्स्टॉय रोड क्रॉसिंग, जनपथ रोड/टॉल्स्टॉय मार्ग चौराहा, टॉलस्टॉय रोड/केजी मार्ग क्रॉसिंग और आर/ए जीपीओ शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी की अध्यक्षता में आज होगी चयन समिति की बैठक, दो चुनाव आयुक्तों के नामों पर लगेगी मुहर