logo-image

भानु प्रताप सिंह ने आंदोलन खत्म करने का किया ऐलान, कहा- हिंसा से आहत हूं

किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने अपना आंदोलन खत्म करने का ऐलान किया है. यह किसान नेता तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे थे. भानु प्रताप सिंह ने कहा कि कल दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे मैं बेहद आहत हूं.

Updated on: 27 Jan 2021, 05:29 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली के अलग-अलग सीमाओं पर किसानों का आंदोलन 63 दिनों से चल रहा है. इस बीच किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने अपना आंदोलन खत्म करने का ऐलान किया है. यह किसान नेता तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे थे. हालांकि उन्होंने गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा की घटना के बाद आंदोलन से हटने का फैसला लिया है. भारतीय किसान यूनियन भानु के अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने मंगलवार को दिल्ली में हुई हिंसा की घटना की निंदा की. 

यह भी पढ़ें :किसान आंदोलन को बड़ा झटका, किसान नेता वीएम सिंह हुए अलग, राकेश टिकैत पर लगाए ये आरोप

भानु गुट चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहा था. भानु प्रताप सिंह ने कहा कि कल दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे मैं बेहद आहत हूं और 58 दिनों के विरोध प्रदर्शन को खत्म कर रहा हूं. वहीं राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय संयोजक वीएम सिंह ने कहा कि जिसने भी आंदोलनकारी किसानों को मंगलवार को उकसाया उस पर कार्रवाई होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : कपिल मिश्रा का ट्वीट, राम मंदिर की झांकी तोड़ने वाला ना सिख हो सकता, ना किसान

बता दें कि किसान आंदोलन काफी लंबे समय से दिल्‍ली के कई बॉर्डर पर चल रहा था. इससे लोगों को आने जाने में काफी परेशानी भी हो रही थी. किसान नए कृषि कानून को लेकर इसके खिलाफ केंद्र सरकार से इसे रद करने की मांग कर रहे है.