News Nation Logo
Banner

किसान ने सरकार के साथ बैठक में लगाई मरेंगे या जीतेंगे की तख्ती

सरकार के साथ जारी बैठक में किसान नेता बलवंत सिंह ने एक नोट लिखा है. सरकार से नाराज दिख रहे बलवंत सिंह ने लिखा कि या मरेंगे या जीतेंगे. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 Jan 2021, 06:06:58 PM
farmer plucked whether he would die or win in a meeting with the government

किसान ने सरकार के साथ बैठक में लगाई मरेंगे या जीतेंगे की तख्ती (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के मुद्दे पर किसानों और सरकार के बीच शुक्रवार को एक और दौर की बातचीत खत्म हुई. 9वें दौर की बैठक भी बेनतीजा रही. सरकार और किसान अपने-अपने रुख पर अड़े हुए हैं. सरकार ने बैठक में साफ कर दिया कि वह कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी. वहीं, किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं. सरकार के साथ जारी बैठक में किसान नेता बलवंत सिंह ने एक नोट लिखा है. सरकार से नाराज दिख रहे बलवंत सिंह ने लिखा कि या मरेंगे या जीतेंगे. 

यह भी पढ़ें : Farmer Protest: 8वें दौर की वार्ता भी बेनतीजा, 15 को होगी बैठक; तोमर ने कही ये बड़ी बात 

सरकार और किसान संगठनों के बीच बैठक खत्म हो गई है. आज की बैठक करीब 3 घंटे चली. अब 15 जनवरी को फिर सरकार और किसान नेताओं के बीच बैठक होगी. वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने किसानों के मुद्दे पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि किसान अपनी MSP के लिए आवाज उठाएगा तो उसे छज्जे गिराने की धमकी दी जाएगी. यूपी में सरकारी गड़बड़ी की वजह से 7.5 लाख से अधिक किसानों को 'सम्मान निधि' नहीं मिली लेकिन सरकार ने किसान आंदोलन रोकने के लिए नोडल अधिकारी बनाएं हैं. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीजेपी किसानों का ऐसे सम्मान करती है.

यह भी पढ़ें : सरकार और किसानों की बैठक रही बेनतीजा, 15 को फिर वार्ता

दरअसल, बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कानून पूरे देश के लिए है न कि किसी राज्य के लिए. देश के किसान इन कानूनों को खूब समर्थन दे रहे हैं. कृषि मंत्री ने कहा कि किसान नेताओं को देश हित में आंदोलन को वापस लेना चाहिए. वहीं, किसानो़ं ने कहा कि वो कानून को वापस कराना चाहते हैं. इसके अलावा कुछ मंजूर नहीं. बैठक में सरकार ने ये भी साफ कर दिया कि वो कानून वापस नहीं लेगी. 

First Published : 08 Jan 2021, 05:53:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.