logo-image

नई दिल्ली: यूक्रेन दूतावास के बाद रूसी दूतावास पहुंचे भारतीय छात्रों के परिजन

नई दिल्ली: यूक्रेन दूतावास के बाद रूसी दूतावास पहुंचे भारतीय छात्रों के परिजन

Updated on: 25 Feb 2022, 10:00 PM

नई दिल्ली:

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के बीच भारतीय छात्र वापस भारत लौटने का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली में सुबह यूक्रेन दूतावास के बाद देर शाम रूस दूतावास के बाहर कई छात्रों के माता पिता पहुंचे और बच्चों को वापस बुलाने की गुहार लगाई। हालांकि सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने दूतावास की ओर से जाने वाले सभी मार्गो पर बैरिकेड कर परिजनों को रोक दिया।

कड़ी सुरक्षा और पुलिस के बैरिकेड के कारण कुछ परिजन ही दूतावास के बाहर तक पहुंच सके, जिसके बाद पुलिस ने परिजनों को समझा उन्हें जाने के लिए बोल दिया।

सेकंड ईयर छात्रा मान्या के पिता प्रोमोद रूसी दूतावास के बाहर मदद के लिए पहुंचे और उन्होंने बताया कि, मेरी बच्ची ने मुझे वहां के हालात बेहतर नहीं बताए हैं, बच्ची बंकर में छुपी बैठी है और बाहर धमाके हो रहे हैं। बात हो नहीं पा रही और हम दिल्ली में बैठ कुछ कर भी नहीं पा रहे हैं।

यूक्रेन खुद अपने लोगों को नहीं बचा पा रहा, वो हमारे बच्चों की क्या मदद कर पाएंगे? खा*++++++++++++++++++++++++++++र्*व में बच्चे फंसे हुए हैं और उधर ही टैंक चल रहे हैं।

दरअसल यूक्रेन में एयर स्ट्राइक होने के बाद यहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया है। तमाम बाजारों में खाने की सामग्री से जुड़ी चीजें खत्म होने लगी हैं। वहीं भारतीय छात्र भी ब्रेड और अंडे खाने को मजबूर हैं। न जेब में पैसा है और न बैंक खुले हुए हैं।

दो तरफा परेशानी के चलते सभी भारतीय छात्र घबराए हुए हैं और भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.