logo-image
लोकसभा चुनाव

मशहूर ड्रमर केनी मेलोन की कोविड से मौत

मशहूर ड्रमर केनी मेलोन की कोविड से मौत

Updated on: 29 Aug 2021, 02:00 PM

न्यूयॉर्क:

डॉली पार्टन और वायलन जेनिंग्स के लिए गाने बजाने वाले एक शानदार सत्र खिलाड़ी ड्रमर केनी मेलोन का 83 साल की आयु में कोविड के कारण निधन हो गया।

डेनवर, कोलोराडो के अमेरिकी ड्रमर और तालवादक को हाथ से ढोल पीटने की अपनी शैली का आविष्कार करने के लिए जाना जाता था।

1970 के दशक से, मेलोन लोक, देश और कई अन्य ध्वनिक-आधारित शैलियों में एक प्रमुख सत्र संगीतकार थे।

बिलबोर्ड डॉट कॉम के अनुसार, उनके दोस्त और पूर्व बैंडमेट डेव पोमेरॉय ने कहा कि कोविड-19 के निदान के बाद गुरुवार को उनकी मौत हो गई।

मेलोन को नैशविले में बनाए गए सैकड़ों रिकॉडरें का श्रेय दिया जाता है, जिसमें पार्टन के जोलेन और जेनिंग्स के ड्रीमिंग माई ड्रीम्स जैसे एल्बम शामिल हैं। मेलोन के साथ खेले गए अन्य कलाकारों में डोबी ग्रे, रोनी मिल्सैप और क्रिस्टल गेल थे।

पोमेरॉय ने एक बयान में कहा, उन्होंने नैशविले ड्रमिंग की शब्दावली का विस्तार किया और हमेशा एक नवोन्मेषक थे जिन्होंने हाथ से ड्रम बजाने की अपनी अनूठी शैली का आविष्कार किया। अक्सर एक अनूठी ध्वनि बनाने के लिए लाठी और ब्रश को हाथ की टक्कर के साथ जोड़कर महसूस किया कि अन्य उपकरणों और स्वरों के लिए बहुत सारी जगह छोड़ दी है।

मेलोन नौसेना में थे और 14 साल तक यू.एस. नेवी बैंड में एक संगीतकार के रूप में काम किया। वह 1970 में नैशविले आए और प्रसिद्ध नैशविले निर्माता काउबॉय जैक क्लेमेंट के साथ काम करना शुरू किया और जल्द ही शहर में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले ड्रमर और पक्र्यूसिनिस्ट में से एक बन गए।

बिलबोर्ड डॉट कॉम के अनुसार, द कंट्री म्यूजिक हॉल ऑफ फेम एंड म्यूजि़यम ने कहा कि उन्होंने बॉबी बेयर, गर्थ ब्रूक्स, जॉनी कैश, एम्मीलो हैरिस, जॉर्ज जोन्स, बारबरा मैंड्रेल, चार्ली प्राइड, केनी रोजर्स, डॉटी वेस्ट और डॉन विलियम्स के रिकॉर्ड पर काम किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.