logo-image

Exclusive: तारिक फतह ने कहा - पाक आतंकियों का अड्डा, भारत सिंधु जल समझौता तोड़े

मशहूर लेखक तारिक फतह ने पाकिस्तान को लेकर भारत के रुख की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, 'भारत को पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सिंधु जल समझौता तोड़ देना चाहिए और मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ जो भी कार्रवाई कर रही है वो बिल्कुल सही है।'

Updated on: 05 Oct 2016, 12:16 AM

नई दिल्ली:

मशहूर लेखक तारिक फतह ने पाकिस्तान को लेकर भारत के रुख की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, 'भारत को पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सिंधु जल समझौता तोड़ देना चाहिए और मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ जो भी कार्रवाई कर रही है वो बिल्कुल सही है।' न्यूज नेशन चैनल से खास बातचीत करते हुए फतह ने कहा कि दुनिया में हिन्दुस्तान ही एक मात्र ऐसा देश है जो सबको अपनाता है।

तारिक फतह ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का गढ़ बन चुका है। पाक से अमन चाहना भूल है। ये एक कैंसर बन चुका है। ये चोरों का मुल्क है। ये अल्पसंख्यकों को मारते हैं।

पाकिस्तान में जन्में तारिक फतह फिलहाल कनाडा में रह रहे हैं। उन्होंने इस्लाम और अन्य अलग-अलग मुद्दों पर कई चर्चित किताबें लिखी है। फतह ने कहा कि दुनिया का खतरनाक आतंकी पाकिस्तान में रहता है। उन्होंने मुल्ला उमर, सैय्यद सलाहुद्दीन जैसे खूंखार आतंकियों के नाम गिनाए।

फतह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जो कदम उठाए हैं वह सही है। उन्होंने कहा 'पाकिस्तान पर आर्थिक प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। यूएन में भारत लॉबी भेजे।' फतह ने आगे कहा कि पाकिस्तान भारत में आईएसआई एजेंट भेजता है।

पाकिस्तान सेना की आलोचना करते हुए तारीक फतह ने कहा, 'लड़ाई में पाकिस्तान के सिपाही मरते हैं उनके अधिकारी नहीं मरते हैं। वह अपने घरों से जंग लड़ते हैं।' उन्होंने कहा कि भारत को कोई सबूत नहीं देना चाहिए। एक दूत पाकिस्तान भेजना चाहिए जो सैय्यद सलाहुद्दीन जैसे खूंखार आतंकी को उड़ा दे।

और पढ़ें। सिंधु जल समझौते पर पीएम मोदी ने कहा खून और पानी साथ नहीं बह सकते

तारिक फतह ने कहा कि हिन्दुस्तान ही एक मात्र ऐसा देश है जो सबको अपनाता है।

(देखें, पूरा इंटरव्यू)

तारिक फतह पाकिस्तान के बड़े आलोचक हैं इसलिए वहां उनके भाषणों पर रोक लगी हुई है। 1960-70 के दशक में तारिक फतेह को पाकिस्तान में जेल जाना पड़ा था और उनपर देशद्रोह का केस भी दर्ज हुआ था। इसके बाद तारिक फतह पाकिस्तान छोड़कर सऊदी अरब चल गए जहां 10 साल रहने के बाद वो कनाडा में जाकर बस गए।