logo-image

पूर्व आईएएफ सार्जेट अपनी पहली पत्नी और 2 बेटियों की हत्या करने के मामले में 11 साल बाद हुआ गिरफ्तार

पूर्व आईएएफ सार्जेट अपनी पहली पत्नी और 2 बेटियों की हत्या करने के मामले में 11 साल बाद हुआ गिरफ्तार

Updated on: 07 Dec 2021, 01:50 PM

बेंगलुरु:

दूसरी महिला से शादी करने के लिए अपनी पत्नी और दो बेटियों की हत्या करने वाले भारतीय वायु सेना के सार्जेट को 11 साल बाद कर्नाटक पुलिस ने असम से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

हरियाणा के धरम सिंह यादव (54) को असम के एक शहर नेल्ली में गिरफ्तार किया गया, जहां वह अपनी दूसरी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था। पुलिस को उसके बारे में तब पता चला जब उन्हें पता चला कि वह अभी भी भारतीय वायुसेना से पेंशन प्राप्त कर रहा है।

यादव 1987 में भारतीय वायुसेना में शामिल हुआ था और 1997 में सेवानिवृत हुआ था। उनकी शादी नई दिल्ली के अनु यादव से हुई थी। उनकी 14 साल और आठ साल की दो बेटियां थीं। सेवानिवृत्ति के बाद यादव ने बेंगलुरु के विद्यारण्यपुरम में एक घर खरीदा और अपने परिवार के साथ रहने लगे। वह एक निजी कंपनी के क्रय विभाग में अधिकारी के पद पर कार्यरत था।

यादव ने अविवाहित होने का दावा करते हुए दुल्हन की तलाश में मैरिज पोर्टल्स पर अपनी जानकारी अपलोड की थी। असम की एक महिला ने उसके प्रस्ताव में दिलचस्पी दिखाई थी और उससे शादी करने के लिए तैयार हो गई थी।

दूसरी महिला से शादी करने की तैयारी करते हुए यादव ने अपनी पत्नी और दो बेटियों को छुड़ाने की योजना बनाई। 2008 में उसने अपनी पत्नी अनु यादव और बेटियों पर लकड़ी के लट्ठे से हमला किया और उन सभी को मार डाला।

पुलिस जांच से ध्यान भटकाने के लिए उसने पत्नी अनु यादव का गला काट दिया और सोने के जेवर भी छीन लिए। बाद में, उसने पुलिस के सामने एक नाटक किया कि लुटेरों ने उसकी पत्नी और बेटियों को सोने के गहनों के लिए मार डाला है।

पुलिस ने परिस्थितिजन्य साक्ष्य जुटाकर यादव पर शक किया और उसे अपनी हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

यादव को जेल भेज दिया गया है। 14 महीने जेल में बिताने के बाद उसने वहां से भागने की साजिश रची।

पुलिस ने कहा कि यादव ने किडनी की समस्या होने का दावा किया और उसे अस्पताल ले जाया गया। वह किसी तरह मिर्च पाउडर अपने साथ ले गया। जेल अधिकारी उसे परामर्श के लिए यूरोलॉजी विभाग ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसके साथ आए पुलिसकर्मियों को उसे पानी पिलाने को कहा। अस्पताल के अंदर जाते समय यादव ने पुलिसकर्मियों पर मिर्च पाउडर फेंका और फरार हो गया।

यादव फरार होने के बाद वापस अपने गांव हरियाणा चला गया। चूंकि उसकी पहली पत्नी अनु यादव के परिवार और रिश्तेदारों ने उसका पीछा किया, इसलिए वह भागकर असम चला गया। उसने असमिया महिला से शादी कर ली, और अपना जीवन फिर से शुरू कर दिया।

पुलिस टीम हरियाणा गई और स्थानीय लोगों से जानकारी हासिल करने में कामयाब रही और पाया कि वह असम में रह रहा था। असम पुलिस के सहयोग से बेंगलुरु की टीम यादव को पकड़ने में कामयाब रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.