logo-image

अमित शाह के दावे पर राहुल गांधी का शायराना जवाब, कहा- 'सबको मालूम है सीमा की हकीकत...'

बिहार की वर्चुअल रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि अमेरिका और इजरायल के बाद अगर कोई अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है तो वह भारत है और पूरी दुनिया इसका लोहा मान रही है.

Updated on: 08 Jun 2020, 11:09 AM

नई दिल्ली:

बिहार की वर्चुअल रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि अमेरिका और इजरायल के बाद अगर कोई अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है तो वह भारत है और पूरी दुनिया इसका लोहा मान रही है. अमित शाह के इसी बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कटाक्ष किया है. शायराना अंदाज में राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'सबको मालूम है सीमा की हकीकत, लेकिन दिल बहलाने को 'शाह-यद' ये ख्याल अच्छा है.'

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार पर चिराग पासवान की टिप्पणी से बिफरी JDU ने दी नसीहत, कहा- संभलकर बोलें

एक दिन पहले ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीमा सुरक्षा को लेकर भारत सरकार के दृढ़ इरादे के बारे में बयान दिया था. अमित शाह ने कहा था कि पहले दुनिया सीमा सुरक्षा को लेकर अमेरिका और इजरायल का लोहा मानती थी, लेकिन अब भारत भी इसमें शामिल हो गया है. पूरी दुनिया मान रही है कि सीमाओं की सुरक्षा करने में भारत भी सक्षम है.

राहुल गांधी ने अमित शाह के इसी बयान को ट्विटर पर शेयर करते हुये लिखा, ''सब को मालूम है 'सीमा' की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, 'शाह-यद' ये ख़्याल अच्छा है.'' राहुल गांधी ने गालिब की शायरी को मॉडिफाई करते हुये इसे गृह मंत्री अमित शाह के ऊपर व्‍यंग्‍य के रूप में इस्तेमाल किया. राहुल गांधी की यह टिप्‍पणी भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर आई है.

यह भी पढ़ें : अंततः पाकिस्‍तान ने कबूली 'सच्चाई'... सरकारी चैनल पीटीवी ने माना कश्‍मीर भारत का हिस्‍सा 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद जानकारी दी थी कि अच्छी खासी संख्या में चीनी सैनिक सीमा पर आ गये हैं. राहुल गांधी ने इस बारे में केंद्र सरकार से स्‍पष्‍टीकरण भी मांगा था.