logo-image

भारत में रहने वाला हर आदमी हिंदू, मुझे भी हिंदू कहे: केरल राज्यपाल

देश में एक ओर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद जोरो पर है. विपक्ष सरकार पर सवाल उठा रहा है वही कई यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग कर रहे है. इस विवाद पर केरल के राज्यपाल मोहम्मद आरिफ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राज्यपाल ने कहा कि देश म

Updated on: 28 Jan 2023, 09:13 PM

नई दिल्ली:

देश में एक ओर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद जोरो पर है. विपक्ष सरकार पर सवाल उठा रहा है वही कई यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग कर रहे है. इस विवाद पर केरल के राज्यपाल मोहम्मद आरिफ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राज्यपाल ने कहा कि देश में बीबीसी पर विवाद हो रहा है वो ठीक नहीं है. लोगों को इससे बचना चाहिए. भारत विश्व में अच्छा कर रहा है जिसकी वजह से कुछ लोगों को परेशानी हो रही है. 

यह भी पढ़े-Tech: Twitter ने अपनी पॉलिसी में किया बदलाव, 1 फरवरी से नियम होगा लागू

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम चल रहे हिंदु कॉन्क्लेव में केरल के राज्यपाल मोहम्मद आरिफ ने बतौर मुख्य अथिति भाग लिया. उन्होंने कहा कि मुझे यहां बुलाने और स्वागत करने के लिए धन्यवाद करता हुं. उन्होंने कहा कि हिंदु कोई राजनैतिक या धार्मिक शब्द नहीं है. भारत में पैदा होने वाले और यहां रहने वाले सभी हिंदु है. इसलिए आप मुझे हिंदु भी कहे. वही उन्होंने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री विवाद पर कहा कि भारत विश्व में अच्छा कर रहा है जिसकी वजह से कुछ लोगों को समस्या हो रही है. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. आगे उन्होंने कहा कि लोग न्यापालिका में विश्वास नहीं रखते है. बल्की विदेश के डॉक्यूमेंट्री पर विश्वास कर रहै है. गुजरात दंगों के मामले पर माननीय सुप्रीम कोर्ट ने क्लीनचिट दे दी है फिर ये विवाद क्यों. राज्यपाल आरिफ ने बीबीसी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीबीसी ब्रिटेन के द्वारा विश्व में किये गये अत्याचार पर कोई डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनाता है. 

बीबीसी के डॉक्यूमेंट्री मोदी द क्योश्चन डॉक्यूमेंट्री पर देश में विवाद चल रहा है जिसमें 2002 गुजरात दंगे को दिखाया गया है. भारत सरकार ने इसे ट्विटर और यूट्यूब पर बैन कर दिया है जिसके बाद से विपक्ष राजनीति कर रहा है. वही विदेश मंत्रालय ने इसे भ्रामक और प्रोपगैंड बताया है. केरल और तामिलनाडु में विपक्ष के नेताओं ने इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग की है.