logo-image

Tech: Twitter ने अपनी पॉलिसी में किया बदलाव, 1 फरवरी से नियम होगा लागू

Tech: एलन मस्क की कंपनी और सोशल मीडिया वेबसाइटट Twitter आये दिन कुछ ना कुछ बदलाव करता रहता है. ट्विटर ने अपने पॉलिसी में फिर बदलाव किया है. कंपनी इसके बारे में जानकारी दी है. ट्विटर ने कहा कि अब यूजर्स 1 फरवरी से किसी अकाउंट के सस्पेंड करने और उसका म

Updated on: 28 Jan 2023, 05:28 PM

नई दिल्ली:

Tech: एलन मस्क की कंपनी और सोशल मीडिया वेबसाइटट Twitter आये दिन कुछ ना कुछ बदलाव करता रहता है. ट्विटर ने अपने पॉलिसी में फिर बदलाव किया है. कंपनी इसके बारे में जानकारी दी है. ट्विटर ने कहा कि अब यूजर्स 1 फरवरी से किसी अकाउंट के सस्पेंड करने और उसका मुल्यांकन के नये मानदंड तय किया गया है. अब यूजर्स उन मानकों का पालने करते हुए किसी दूसरे यूजर्स के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने के लिए अपील कर सकेंगे. हलांकि कंपनी जांच में अगर नियमों के उल्लंघन का दोषी पाती है तो अकाउंट सस्पेंड कर दिया जायेगा.
 

क्या होगा नियम

ट्विटर ने शुक्रवार को एक बयान के जरिए बताया कि 1फरवरी से यूजर्स अब किसी के अकाउंट गलत और भ्रामक जानकारी दी जाती है तो यूजर्स उस अकाउंट को सस्पेंड करने की अपील कर पायेगी. कंपनी ने बताया कि कंपनी अकाउंट सस्पेंड करने से पहले यूजर्स को सुधार करने का एक मौका देगी. अकाउंट सस्पेंड करने की अपील होने के बाद यूजर्स का अकाउंट को सीमित किया जायेगा और जो ट्वीट नियमों का उल्लंघन कर रहे है उसे हटाने को कहा जायेगा जिसके बाद ही वो अपने अकाउंट को जारी रख पायेगा. कंपनी ने अपील की है कि अवैध कंटेंट या एक्टविटि में शामिल होना, हिंसा या नुकसान के लिए धमकी देना और अन्य यूजर्स को उत्पीड़न में शामिल करना भी गंभीर नीति के उल्लघंन माना जायेगा.   

पिछले साल अक्टूबर में एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया था. इसके बाद से एलन मस्क लगातार नियमों में बदलाव कर रही है. पिछले दिनों ट्विटर के मालिक एलन मस्क अपने ही जाल में फंस गये थे. जब उन्होंने अपना नाम बदलकर मिस्टर ट्वीट कर लिया था. जिसके बाद ट्विटर ने उनकों अपना वास्तविक नाम वापस रखने की इजाजत नहीं दे रही थी. एलन मस्क ने यह नाम अपने एक केस की सुनवाई के दौरान एक वकील से दौरान मिस्टर ट्वीट कहने के बाद नाम चेंज किया था.