logo-image

जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी को उनके पद से हटाया गया (लीड-1)

जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी को उनके पद से हटाया गया (लीड-1)

Updated on: 18 Aug 2021, 03:45 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश देने के कुछ घंटों बाद ही मीडियाकर्मियों के खिलाफ बल प्रयोग करने वाले अधिकारी को बुधवार को उनके पद से हटा दिया गया।

दिलबाग सिंह, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को आदेश दिया था कि वे मध्यम श्रेणी के अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें, जिन्होंने मंगलवार को कुछ मीडियाकर्मियों की उस वक्त पिटाई की थी, जब वे मुहर्रम जुलूस पर अधिकारियों द्वार लगाए गए प्रतिबंधों के बारे में रिपोर्ट कर रहे थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीजीपी के आदेश के बाद अधिकारी को उनके पद से हटा दिया गया है और घटना में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

अधिकारी को मीडियाकर्मियों पर डंडों का इस्तेमाल करते हुए दिखाने वाला वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ था।

पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी और उपराज्यपाल के नेतृत्व वाले प्रशासन से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि भविष्य में ऐसी घटना की दोबारा ना हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.